ममता बनर्जी तीन दिवसीय दौरे पर पहुंचीं भुवनेश्वर, 23 मार्च को पटनायक से मुलाकात

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष ममता बनर्जी मंगलवार को तीन दिवसीय दौरे पर ओडिशा पहुंचीं हैं। वह बीजू पटनायक अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर पहुंचीं जहां उनका स्वागत ओडिशा के गृह एवं खेल राज्य मंत्री तुषारकांति बेहरा ने किया।

0 30

- Advertisement -

भुवनेश्वर। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष ममता बनर्जी मंगलवार को तीन दिवसीय दौरे पर ओडिशा पहुंचीं हैं। वह बीजू पटनायक अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर पहुंचीं जहां उनका स्वागत ओडिशा के गृह एवं खेल राज्य मंत्री तुषारकांति बेहरा ने किया। हवाई जहाज से उतरने के तुरंत बाद वह पुलिस सुरक्षा के साथ सड़क मार्ग से पुरी के लिए रवाना हो गईं।  वह 23 मार्च को यहां बीजू जनता दल (बीजद) के अध्यक्ष और ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक से मिलने वाली हैं।

हवाई अड्डे पर मीडियाकर्मियों से बात करते हुए सीएम ममता ने कहा कि नवीन पटनायक जी हमारे वरिष्ठ नेता हैं। मैं उनसे मिलूंगी। उन्होंने यह भी बताया कि वह पुरी में भगवान जगन्नाथ मंदिर में पूजा-अर्चना करेंगी।

 बनर्जी अगली दो रातें पुरी में रहेंगी। पुरी के जिला कलेक्टर समर्थ वर्मा ने कहा कि 22 मार्च को वह दोपहर में श्री जगन्नाथ मंदिर में पूजा अर्चना करेंगी।

- Advertisement -

 पुलिस अधीक्षक के.वी. सिंह ने कहा कि पुरी जिला प्रशासन ने प्रोटोकॉल के तहत पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री के लिए सुरक्षा व्यवस्था की है।  बनर्जी पुरी में पश्चिम बंगाल के श्रद्धालुओं के लिए भक्त निवास के निर्माण की आधारशिला भी रखेंगी।

 23 मार्च को भुवनेश्वर से कोलकाता वापसी की उड़ान लेने से पहले उनके पटनायक से मिलने की प्रबल संभावना है। हालांकि, ओडिशा के सीएमओ ने अभी इसकी पुष्टि नहीं की है।

 बनर्जी और पटनायक के बीच आमने-सामने की बैठक की संभावनाओं ने कांग्रेस के बिना 2024 के लोकसभा चुनावों के लिए क्षेत्रीय दलों का गठबंधन बनाने की पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री की पहल की अटकलों को हवा दे दी है। उल्लेखनीय है कि शुक्रवार की दोपहर उन्होंने समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव के साथ वन-टू-वन मीटिंग की थी।

हालांकि, पटनायक ने भाजपा और कांग्रेस दोनों से समान दूरी बनाकर हमेशा अपनी और अपनी पार्टी की एक स्वतंत्र पहचान बनाए रखी। उन्होंने संभावित तीसरे मोर्चे की ओर अभी कोई संकेत नहीं दिया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.