गंगासागर मेले की तैयारियों का जायजा लेने सागर द्वीप जाएंगी ममता बनर्जी

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी गंगासागर मेले की तैयारियों का जायजा लेने के लिए बुधवार को दक्षिण 24 परगना जिले के सागर द्वीप का दौरा करेंगी। अधिकारियों ने यह जानकारी दी है।

0 43

- Advertisement -

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी गंगासागर मेले की तैयारियों का जायजा लेने के लिए बुधवार को दक्षिण 24 परगना जिले के सागर द्वीप का दौरा करेंगी। अधिकारियों ने यह जानकारी दी है। मकर संक्रांति के अवसर पर गंगा नदी और बंगाल की खाड़ी के संगम पर डुबकी लगाने के लिए देशभर के लाखों श्रद्धालु सागर द्वीप पहुंचते हैं।

- Advertisement -

एक अधिकारी ने बताया कि कोरोना वायरस संक्रमण के खतरे के बीच पिछले साल जहां 15.5 लाख तीर्थयात्री गंगासागर मेले में आए थे, वहीं इस साल 8 से 16 जनवरी के बीच आयोजित मेले में यह संख्या बढ़कर 60 से 70 लाख तक पहुंच सकती है। अधिकारी के मुताबिक, द्वीप की अपनी दो दिवसीय यात्रा के दौरान ममता मेले से संबंधित तैयारियों की समीक्षा के लिए वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक करेंगी।

 उन्होंने कहा कि ममता द्वीप पर तीन नए हेलीपैड का उद्घाटन भी करेंगी। गुरुवार को 120 किलोमीटर दूर कोलकाता रवाना होने से पहले मुख्यमंत्री कपिल मुनी आश्रम में पूजा-अर्चना करेंगी। उन्होंने बताया कि ममता के सागर द्वीप में भारत सेवाश्रम संघ मठ का दौरा करने की भी संभावना है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.