पदमपुर उपचुनाव: मतदान के दिन सभी कर्मचारियों को वैतनिक अवकाश

ओडिशा में पद्मपुर विधानसभा क्षेत्र के उपचुनाव के मद्देनजर भारत के चुनाव आयोग (ईसीआई) ने पांच दिसंबर को होने वाले मतदान को देखते हुए राज्य सरकार व निजी कार्यालयों में अवकाश को घोषणा की है। 

0 80

- Advertisement -

भुवनेश्वर। ओडिशा में पद्मपुर विधानसभा क्षेत्र के उपचुनाव के मद्देनजर भारत के चुनाव आयोग (ईसीआई) ने पांच दिसंबर को होने वाले मतदान को देखते हुए राज्य सरकार व निजी कार्यालयों में अवकाश की घोषणा की है। इस संबंध में एक सर्कुलर जारी करते हुए आयोग ने कहा कि आपका ध्यान जनप्रतिनिधित्व अधिनियम, 1951 की धारा 135बी की ओर आकृष्ट किया जाता है, जो मतदान के दिन कर्मचारियों को वैतनिक अवकाश देने का प्रावधान करती है। ईसीआई ने आगे कहा कि दिहाड़ी/अस्थायी कर्मचारी भी मतदान के दिन छुट्टी और मजदूरी के हकदार हैं, जैसा कि आरपी अधिनियम, 1951 की धारा 135बी में प्रदान किया गया है।

- Advertisement -

 उल्लेखनीय है कि ओडिशा, राजस्थान, बिहार, छत्तीसगढ़ और उत्तर प्रदेश सहित राज्यों के छह अलग-अलग विधानसभा क्षेत्रों में एक साथ उपचुनाव कराए जाएंगे।

 ओडिशा के पदमपुर उपचुनाव में कुल 2,57,474 मतदाता 10 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे। आठ निर्दलीयों सहित कुल 13 उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किया था लेकिन जांच के दौरान तीन उम्मीदवारों का नामांकन पत्र खारिज हो गया था।

Leave A Reply

Your email address will not be published.