एसएससी भर्ती घोटाला: ईडी ने एक और टीएमसी विधायक माणिक भट्टाचार्य को किया तलब

पश्चिम बंगाल में शिक्षक भर्ती घोटाले के मनी लॉन्ड्रिंग पहलू की जांच कर रहे प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मंगलवार को टीएमसी विधायक माणिक भट्टाचार्य को इस संबंध में तलब किया।

0 48

- Advertisement -

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में शिक्षक भर्ती घोटाले के मनी लॉन्ड्रिंग पहलू की जांच कर रहे प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मंगलवार को टीएमसी विधायक माणिक भट्टाचार्य को इस संबंध में तलब किया। सूत्रों ने यह जानकारी दी। पश्चिम माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष और नदिया जिले से विधायक भट्टाचार्य को बुधवार दोपहर 12 बजे सीजीओ परिसर में ईडी के अधिकारियों के समक्ष पेश होने को कहा गया है।
ईडी पहले ही 22 जुलाई को भट्टाचार्य के आवासीय परिसरों में भर्ती घोटाले में कथित रूप से शामिल अन्य लोगों के साथ तलाशी अभियान चला चुका है। राज्य के उद्योग मंत्री पार्थ चटर्जी, जो पूर्व शिक्षा मंत्री थे, और उनकी करीबी अर्पिता मुखर्जी यहां सीजीओ परिसर में ईडी की हिरासत में हैं और 23 जुलाई को उनकी गिरफ्तारी के बाद घोटाले के सिलसिले में उनसे पूछताछ की जा रही है। एजेंसी ने दक्षिण-पश्चिम कोलकाता में मुखर्जी के अपार्टमेंट से आभूषण और विदेशी मुद्रा के अलावा 20 करोड़ रुपये से अधिक नकद बरामद किया।
स्कूल सेवा आयोग (एसएससी) द्वारा भर्ती अभियान में अनियमितताओं की जांच के सिलसिले में शनिवार को ईडी द्वारा गिरफ्तार किए गए चटर्जी को स्वास्थ्य जांच के लिए एम्स भुवनेश्वर ले जाया गया और मंगलवार सुबह शहर वापस लाया गया। पूछताछ की जा रही है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.