दक्षिण अफ्रीका के हाथों इंग्लैंड की पहली हार

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के तीसरे मुकाबले में इंग्लैंड को मिली हार

0 3

रायपुर|  शहीद वीर नारायण सिंह इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के अपने तीसरे मुकाबले में  दक्षिण अफ्रीका के हाथों इंग्लैंड को 8 विकेट से पहली हार मिली|

इंग्लैंड को 121 रनों  पर समेटने के बाद द. अफ्रीकी टीम ने  13 ओवरों में दो विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

इंग्लैंड की  तीन मैचों में पहली हार है। उसके खाते में 8 अंक हैं| दक्षिण अफ्रीका की तीन तीन मैचों में यह दूसरी जीत है। उसे एक मैच में हार भी मिली है।  बेहतर नेट रन रेट के कारण द. अफ्रीका तालिका में तीसरे स्थान पहुंच गया है।

द. अफ्रीकी क्रिकेट मोर्ने वान विक ने 46 रन बनाए। 31 गेंद पर इस खिलाड़ी 6 चौके और 2 छक्के भी लगाए। टीम ने 13 ओवरों में दो विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

इंग्लैंड के सूपरस्टार क्रिकेटर केविन पीटरसन का बल्ला रायपुर में गुरुवार को खेले गए मैच में नहीं चला। 12 बॉल में 21 रन बनाकर पीटरसन पवेलियन लौट गए। थांडी तशबाला की बॉल को समझ नहीं पाए। बल्ला पूरी ताकत से शॉट मारने के लिए घुमाया और एलबीडब्ल्यू आउट किया। इसके फौरन बाद पिच पर आए जिम ट्रॉटन भी इनकी फिरकी का शिकार होकर बोल्ड हो गए।

द. अफ्रीका के एंड्रयू पुटिल ने विक के साथ पहले विकेट के लिए 44 गेंदों पर 59 रन जोड़े। पुटिक को जेम्स ट्रेडवेल ने बोल्ड किया। अफ्रीका के पीटरसन और कप्तान जोंटी रोड्स की जोड़ी ने मैच के आखिर में जीत दिलाने वाली पारी खेली।

इससे पहले, टास हारने के बाद पहले बैटिंग करने उतरी इंग्लिश टीम 18.1 ओवरों में सभी विकेट गंवाकर 121 रन ही बना सकी। उसकी शुरुआत अच्छी नहीं रही। उसने 18 के कुल योग पर फिल मस्टर्ड (0) के रूप में अपना पहला विकेट गंवाया।

द. अफ्रीका की ओर से साबालाला ने तीन सफलता हासिल की जबकि एंटिनी और ब्रूएन को दो-दो तथा क्रूगर, टेलेमाकस, और एल्वारो पीटरसन को एक-एक सफलता मिली।

Leave A Reply

Your email address will not be published.