भारत ने इंग्लैंड को 7 विकेट से हराया

0 2

अहमदाबाद| दूसरे टी 20 मुक़ाबले में भारत ने इंग्लैंड को 7 विकेट से हराया। पहला मैच खेल रहे ईशान किशन ने 56 और कप्तान विराट कोहली ने नाबाद 73 रनों की पारी खेली।

कप्तान विराट कोहली (नाबाद 73) और अपना डेब्यू मैच खेलने वाले ईशान किशन (56) के शानदार अर्धशतकों की बदौलत भारत ने दूसरे टी20 मुकाबले में रविवार को इंग्लैंड को सात विकेट से हरा दिया।

इस जीत के साथ भारत ने पांच मैचों की टी20 सीरीज में 1-1 की बराबरी हासिल कर ली। भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए इंग्लैंड को छह विकेट पर 164 रनों पर रोक दिया और फिर 17.5 ओवरों में तीन विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

ईशान ने मात्र 28 गेंदों पर ही अपना अर्धशतक पूरा कर डाला। ईशान ने कप्तान कोहली के साथ दूसरे विकेट के लिए 94 रनों की साझेदारी की। ईशान ने 32 गेंदों पर पांच चौके और चार छक्के लगाए।

कोहली ने 49 गेंदों पर पांच चौकों और तीन छक्के लगाए। कोहली के करियर का यह 26वां अर्धशतक है। टी20 इंटरनेशनल मैचों में उनके 3000 रन पूरे हो गए हैं। उनके अलावा ऋषभ पंत ने 13 गेंदों पर 26 रन बनाए। श्रेयस अययर ने आठ गेंदों पर नाबाद आठ रन बनाए।

इंग्लैंड की ओर से सैम कुरैन, आदिल राशिद और क्रिस जॉर्डन ने एक-एक विकेट लिया।

इसके पहले भारत ने यहां नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में जारी दूसरे टी20 मुकाबले में रविवार को इंग्लैंड को छह विकेट पर 164 रनों पर रोक दिया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड शुरूआत खराब रही और टीम ने पहले ही ओवर में जोस बटलर (0) का विकेट गंवा दिया। उन्हें भुवनेश्वर कुमार ने पगबाधा आउट किया।

इसके बाद हालांकि जेसन रॉय (46) और डेविड मलान (24) ने दूसरे विकेट के लिए 50 गेंदों पर 63 रनों की साझेदारी करके इंग्लैंड को मजबूती दी।

हालांकि इस साझेदारी के बाद टीम कोई बड़ी साझेदारी नहीं कर सकी और नियमित अंतराल पर विकेट गंवाती चली गई। रॉय ने 35 गेंदों पर चार चौके और दो छक्के की बदौलत 46 रनों की पारी खेली।

उनके अलावा मलान ने 23 गेंदों पर चार चौकों की मदद से 24, कप्तान इयोन मोर्गन ने 20 गेंदों पर चार चौकों की बदौलत 28, बेन स्टोक्स ने 21 गेंदों पर एक चौके के सहारे 24 और जॉन बेयरस्टो ने 20 रन बनाए।

इंग्लैंड ने अपने अंतिम पांच ओवर में 35 रन बनाए और दो विकेट भी गंवाएं।

भारत की ओर से वाशिंटन सुंदर और शार्दुल ठाकुर ने दो.दो जबकि भुवनेश्वर कुमार और युजवेंद्र चहल ने एक-एक विकेट लिए|

Leave A Reply

Your email address will not be published.