महिला क्रिकेट : दक्षिण अफ्रीका ने जीती सीरीज

भारत को 4-1 से हराया 

0 4

लखनऊ | दक्षिण अफ्रीका महिला टीम ने यहां भारत रत्न अटल विहारी वाजपेयी एकाना क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए पांचवें वनडे मुकाबले में बुधवार को भारत को पांच विकेट से हराकर पांच मैचों की वनडे सीरीज 4-1 से जीत ली।

दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी करने का न्यौता दिया। भारत ने कप्तान मिताली राज के 104 गेंदों पर आठ चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 79 रनों की पारी के दम पर 49.3 ओवर में नौ विकेट पर 188 रन बनाए।

इसके जवाब में दक्षिण अफ्रीका ने बोश के 70 गेंदों पर आठ चौकों की मदद से 58 और डू प्रेज के 100 गेंदों पर चार चौकों की मदद से 57 रनों की बदौलत 48.2 ओवर में पांच विकेट पर 189 रन बनाकर मैच जीत लिया।

दक्षिण अफ्रीका की ओर से मरिजाने काप 42 गेंदों पर तीन चौकों और एक छक्के की मदद से 36 रन और नादिने डी क्र्लेक 39 गेंदों पर दो चौकों के सहारे 19 रन बनाकर नाबाद रहीं। भारत की तरफ से राजेश्वरी गायकवाड़ ने तीन विकेट, दयालत हेमलता ने एक और सी प्रत्युशा ने एक विकेट लिया।

भारत की पारी में मिताली के अलावा हरमनप्रीत कौर ने 30, प्रिया पुनिया ने 18 और स्मृति मंधाना ने 18 रन बनाए। दक्षिण अफ्रीका की ओर से डी क्र्लेक ने तीन विकेट, नोंदुमिसो शंगासे ने दो, तुमि सेखुखुने ने दो और काप ने एक विकेट लिया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.