मेजबान इंडिया लेजेंड्स, वेस्टइंडीज लेजेंड्स को हरा फ़ाइनल में

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज टी20 टूर्नामेंट का पहला सेमीफाइनल

0 3

रायपुर| मेजबान इंडिया लेजेंड्स ने रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज टी20 टूर्नामेंट के पहले सेमीफाइनल में वेस्टइंडीज लेजेंड्स को 12 रनों से हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया। इंडिया लेजेंड्स के टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते 3 विकेट पर 218 रनों के विशाल स्कोर जवाब में वेस्टइंडीज 6 विकेट पर 206 रन बना सकी|

फाइनल में अब इंडिया लेजेंड्स का सामना रविवार को श्रीलंका लेजेंड्स और दक्षिण अफ्रीका लेजेंड्स के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा।

मेजबान इंडिया लेजेंड्स के कप्तान सचिन तेंदुलकर और युवराज सिंह की विस्फोटक पारी रही| कप्तान सचिन तेंदुलकर (65) और युवराज सिंह (20 गेंदों पर 1 चौका और 6 छक्कों की मदद से नाबाद 49 रन बनाए|

सहवाग को टिनो बेस्ट ने अपनी ही गेंद पर कैच आउट किया। सहवाग ने 17 गेंदों पर पांच चौके और एक छक्का जड़ा।

सहवाग के पवेलियन लौटने के बाद सचिन ने मोहम्मद कैफ (27) के साथ दूसरे विकेट के लिए 38 गेंदों पर 53 रनों की साझेदारी की। कैफ ने 21 गेंदों पर दो चौके और दो छक्के लगाए। कैफ को नागामूटू ने आस्टिन के हाथों कैच कराया।

हालांकि कप्तान सचिन ने एक छोर संभाले रखा और इस सीरीज में अपना लगातार दूसरा अर्धशतक पूरा किया। सचिन 42 गेंदों पर छह चौके और तीन छक्के लगाए। वह सीमा रेखा पर बेस्ट की गेंद पर  एडवडर्स के हाथों लपके गए। कैफ और सचिन के बीच तीसरे विकेट के लिए 31 रनों की ही साझेदारी हो पाई।

इसके बाद यूसुफ पठान ने 20 गेंदों पर दो चौके और तीन छक्कों की मदद से नाबाद 37 रन और युवराज सिंह ने 20 गेंदों पर एक चौका और 6 छक्कों की मदद से नाबाद 49 रनों की विस्फोटक पारी खेलकर इंडिया लेजेंड्स को तीन विकेट पर 218 रनों के विशाल स्कोर तक पहुंचा दिया। दोनों बल्लेबाजों ने चौथे विकेट के लिए 78 रन जोड़े।
फाइनल में अब इंडिया लेजेंड्स का सामना रविवार को श्रीलंका लेजेंड्स और दक्षिण अफ्रीका लेजेंड्स के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा।

वेस्टइंडीज लेजेंडस के लिए डवैन स्मिथ ने 36 गेंदों पर नौ चौकों और दो छक्कों की मदद से 63 रनों की पारी खेली। उनके अलावा नरसिंह डोनरेन ने 59 और कप्तान ब्रायन लारा ने 46 रन बनाए।

लारा और डोनरेन ने चौथे विकेट के लिए 80 रनों की साझेदारी करके विंडीज को मैच में बनाए रखा। टीम को अंतिम ओवर में मैच जीतने के लिए 17 रन बनाने थे, लेकिन वह निर्धारित 20 ओवर में छह विकेट पर 206 रन ही बना सकी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.