वेस्टइंडीज की पहली जीत

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज टी20 के 12वें मैच में बांग्लादेश लेजेंडस को 5 विकेट से हराया

0 18

रायपुर| वेस्टइंडीज लेजेंडस ने रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज टी20 के 12वें मैच में बांग्लादेश लेजेंडस को 5 विकेट से हराकर टूर्नामेंट में अपनी पहली जीत दर्ज की। वेस्टइंडीज लेजेंडस की चार मैचों में यह पहली जीत है| बांग्लादेश को चार मैचों में लगातार चौथी हार का सामना करना पड़ा है।
इससे पहले बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट पर 169 रन का स्कोर बनाया था| वेस्टइंडीज लेजेंडस  के चार अंक हो गए हैं तथा वह तालिका में पांचवें नंबर पर पहुंच गई है।

170 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज के लिए विलियम पर्किं स (22) और रिडले जैक्बस (34) ने पहले विकेट के लिए 2.5 ओवर में 29 रन जोड़े। पर्किं स ने 14 गेंदों पर चार चौके लगाए। पर्किं स के आउट होने के बाद वेस्टइंडीज ने 41 के स्कोर पर डवैन स्मिथ (10) के रूप में अपना दूसरा विकेट खो दिया।

इसके बाद रिडले ने किकि एडवडर्स (47) के साथ दूसरे विकेट के लिए 72 रन जोड़कर वेस्टइंडीज को जीत के करीब पहुंचाने की कोशिश की। एडवडर्स तीन रन से अपने अर्धशतक से चूक गए और 28 गेंदों पर छह चौके और दो छक्के लगाकर आउट हो गए।

इंडीज को चौथा झटका 125 के स्कोर पर रिडले के रूप में लगा, जिन्होंने 30 गेंदों पर तीन चौके जड़े। इसके बाद टीम को टूर्नामेंट में अपनी पहली जीत के लिए अंतिम पांच ओवर में 28 रन बनाने थे और कप्तान ब्रायन लारा ने 23 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से 31 रनों की नाबाद पारी खेलकर टीम को 5 विकेट से जीत दिला दी।

उनके अलावा महेंद्र नागामूटू ने 10 गेंदों पर दो चौकों की मदद से नाबाद 16 रन बनाए। वहीं, टीनो बेस्ट ने 5 रन का योगदान दिया।

बांग्लादेश के लिए अब्दुर रज्जाक ने दो और मुश्फिकुर रहमान तथा कप्तान मोहम्मद रफीक ने एक-एक विकेट लिए।

इससे पहले, वेस्टइंडीज लेजेंडस ने टॉस जीतकर बांग्लादेश लेजेंडस को पहले बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किया। बांग्लादेश के दोनों ओपनरों नजीमुद्दीन (33) और मेहराब हुसैन (44) ने पहले विकेट के लिए 8 ओवर में 64 रनों की साझेदारी करके टीम को अच्छी शुरूआत दी। नजीमुद्दीन ने 24 गेंदों पर तीन चौके और दो छक्के लगाए।

नजीमुद्दीन के आउट होने के बाद मेहराब ने आफताब आलम (31) के साथ दूसरे विकेट के लिए 57 रन जोड़कर बांग्लादेश को मजबूती दी। आफताब ने 21 गेंदों पर चार चौके और एक छक्का जड़ा। इसके बाद मेहराब भी पवेलियन लौट गए और वह अपना अर्धशतक पूरा नहीं कर सके। उन्होंने 45 गेंदों पर पांच चौके लगाए।

मेहराब के आउट होने के बाद मोहम्मद शरीफ ने 13 गेंदों पर तीन छक्कों की बदौलत 26 रनों की आक्रामक पारी खेलकर बांग्लादेश को निर्धारित 20 ओवर में सात विकेट पर 169 रन तक पहुंचाने में अहम योगदान दिया।

नीचले क्रम में अब्दुर रज्जाक और कप्तान मोहम्मद रफीक खाता खोले बिना आउट हुए जबकि खालिद मशूद ने पांच और मुश्फिकुर रहमान ने तीन और राजीन सालेह ने पांच रनों की नाबाद पारी खेली।

वेस्टइंडीज लेजेंडस के लिए सुलेमान बेन सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने चार ओवर में 17 रन देकर 3 विकेट चटकाए। उनके अलावा रियान आस्टिन ने 2 और टिनो बेस्ट ने एक विकेट लिए।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.