श्रीलंका को हराकर चैंपियन बना इंडिया

रोड सेफ्टी वर्ल्ड क्रिकेट सीरीज का फाइनल मैच इंडिया लेजेंड्स ने अपने नाम किया

0 5

रायपुर|   शहीद वीर नारायण सिंह क्रिकेट स्टेडियम में रविवार को रोड सेफ्टी वर्ल्ड क्रिकेट सीरीज का फाइनल  में श्रीलंका लेजेंड्स को 14 रन से हराकर  चैंपियन का खिताब  हासिल किया। इंडिया लेजेंड्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट पर 181 रन का स्कोर बनाया और फिर श्रीलंका लेजेंड्स को निर्धारित 20 ओवर में सात विकेट पर 167 रन पर रोक दिया।

रविवार को खेले गए रोड सेफ्टी क्रिकेट के फाइनल मैच में टॉस जीतकर श्रीलंका ने सबसे पहले बॉलिंग करने का फैसला लिया। भारतीय खिलाड़ियों को मैदान पर रन बनाने का मौका सबसे पहले मिला। इंडिया लिजेंड्स क्रिकेट टीम ने 181 रन 4 विकेट खोकर बनाएं और 182 रन का लक्ष्य श्रीलंका के सामने रखा।

सचिन और सहवाग की मशहूर जोड़ी एक बार फिर मैदान में थी। लोगों को वर्ल्ड कप का वह मैच याद आ गया जो भारत और श्रीलंका के बीच साल 2011 में खेला गया था|

सचिन तेंदुलकर ने अपनी बैटिंग के दौरान शानदार शॉट खेलते हुए 5 चौके लगाए हालांकि 30 रन बनाकर सचिन आउट हो गए।

इस मैच में सहवाग का बल्ला नहीं चला वह एक छक्का जरूर लगाने में कामयाब रहे लेकिन 10 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

युवराज सिंह और यूसुफ पठान की जोड़ी ने शानदार खेल का प्रदर्शन किया। युवराज सिंह ने 60 रन बनाए जिसमें 4 चौके और 4 छक्के शामिल थे। यूसुफ पठान 62 रन बनाने में कामयाब रहे। ताबड़तोड़ पांच छक्के लगाकर इन्होंने रायपुर के लोगों का दिल जीत लिया। शानदार शॉट खेलते हुए चार बार बॉल को बाउंड्री के पार भेजते हुए 4 रन स्कोर किए।

श्रीलंका लिजेंड्स की तरफ से बैटिंग करने आए दिलशान 21 रन बनाकर आउट हो गए। दिलशान के विकेट के साथ ही श्रीलंका लिजेंड्स का मनोबल भी गिरता गया। टीम की परफॉर्मेंस इस खेल में कमजोर होती गई। श्रीलंका का दूसरा विकेट सनथ जयसूर्या के रूप गिरा। जयसूर्या 40 रन बनाने में कामयाब रहे। उन्होंने 5 चौके और एक छक्का लगाया। लेकिन इनकी भी परफॉर्मेंस श्रीलंका को जीत की तरफ न ले जा सकी।

श्रीलंका की टीम भारत की तरफ से मिले लक्ष्य को पूरा करने में कामयाब ना हो सकी। 20 ओवर में 167 रन बनाकर श्रीलंका लिजेंड्स के खिलाड़ी आउट हो गए।   श्रीलंका को जीत के लिये 15 रन बनाने थे जो नहीं बन पाया और इंडिया लिजेंड्स 14 रनों के अंतर से मैच जीत गया।

यूसुफ बने मैन ऑफ द मैच, दिलशान मैन ऑफ द सीरीज

 

 इंडिया लेजेंड्स के आलराउंडर यूसुफ पठान को उनके हरफनमौला प्रदर्शन के लिए  मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला। वहीं, श्रीलंका लेजेंड्स के कप्तान तिलकरत्ने दिलशान को मैन ऑफ द सीरीज का पुरस्कार मिला।

यूसुफ ने फाइनल मैच में 36 गेंदों पर चार चौके और पांच छक्के की बदौलत नाबाद 62 रन की पारी खेली। इसके बाद गेंदबाजी में भी उन्होंने चार ओवर में 26 रन देकर दो विकेट हासिल किया।

दिलशान ने सीरीज में 8 मैचों में 45.16 की औसत से सर्वाधिक 271 रन बनाए और उन्हें मैन ऑफ द सीरीज का पुरस्कार मिला।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.