जसप्रीत बुमराह गोवा में इस सप्ताह शादी करेंगे

0 200

- Advertisement -

अहमदाबाद | भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह गोवा में इस सप्ताह शादी करेंगे| यह शादी गोवा में होगी|  बुमराह ने निजी कारणों के चलते इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट से हटने के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) से इजाजत मांगी जिसे बोर्ड ने स्वीकार कर लिया था।

हाल ही में भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने इंग्लैंड के खिलाफ चौथे और आखिरी टेस्ट से निजी कारणों का हवाला देते हुए हटने का फैसला किया। टेस्ट सीरीज के बाद भारत और इंग्लैंड को 12 मार्च से पांच टी-20 मैचों की सीरीज खेलनी है, जिसमें बुमराह को आराम दिया गया है।

इसके बाद दोनों टीमें 23 मार्च से तीन मैचों की वनडे सीरीज में भिड़ेंगी। इसके बाद होने वाली वनडे सीरीज से भी बुमराह हट सकते हैं। बुमराह और बीसीसीआइ ने इसके पीछे सिर्फ निजी कारण बताया है, लेकिन इसकी असली वजह यह है कि भारत का यह तेज गेंदबाज जल्द ही शादी के बंधन में बंधने जा रहा है।

- Advertisement -

बुमराह से जुडे़ एक सूत्र ने बताया कि यह खिलाड़ी एक सप्ताह के अंदर शादी करने वाले है। एक स्पो‌र्ट्स एंकर से उनकी शादी गोवा में होने वाली है। हालांकि तारीख को गुप्त रखा गया है। सीरीज चल रही है और टीम बायो-बबल में है, इसलिए उनकी शादी में टीम इंडिया के खिलाडि़यों का शामिल होना मुश्किल है। बुमराह मूलत: अहमदाबाद के हैं, लेकिन अब उनका परिवार मुंबई में रहता है। सूत्र ने कहा कि कोरोना के कारण शादी में ज्यादा लोगों को बुलाया नहीं जाएगा और यही कारण है कि शादी गोवा में की जा रही है।

भारतीय टीम ने अहमदाबाद में डे-नाइट टेस्ट में इंग्लैंड के खिलाफ जीत हासिल की थी। उस मैच में भी बुमराह को स्पिन पिच के कारण ज्यादा गेंदबाजी करने का मौका नहीं मिला था। चेन्नई में हुए दूसरे टेस्ट में भी उन्हें आराम दिया गया था और मुहम्मद सिराज ने इशांत शर्मा के साथ तेज गेंदबाजी की कमान संभाली थी। तीसरे टेस्ट के बाद बीसीसीआइ ने बयान जारी करके कहा था कि बुमराह चौथे टेस्ट में नहीं खेलेंगे। उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज में आराम दिया गया है, जो संयोग से उनके गृहनगर अहमदाबाद में ही खेली जानी है।

अब उनका वनडे सीरीज में भी लौटना मुश्किल है, जो पुणे में प्रस्तावित है।बीसीसीआइ के एक पदाधिकारी ने कहा कि बुमराह को शादी के लिए और समय चाहिए था, इसलिए ऐसा किया गया है। शादी के बाद बुमराह की क्रिकेट के मैदान पर वापसी अब सीधे आइपीएल 2021 में होगी, जिसका आगाज इंग्लैंड सीरीज समाप्त होने के बाद अप्रैल में होना है।

बुमराह ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के पहले मैच में चार विकेट झटके थे, जिसमें भारत को हार का सामना करना पड़ा। हाल में इंग्लैंड के खिलाफ चल रही टेस्ट सीरीज से पहले बुमराह ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों में 11 विकेट लिए और ब्रिसबेन में खेले गए आखिरी टेस्ट में पेट की मांसपेशी में खिंचाव के कारण नहीं खेल सके थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.