स्वर्ण जीतने के बाद भी फुटबॉल टीम से नाराज है ब्राजील ओलंपिक समिति

ब्राजील ओलंपिक समिति ने पदक वितरण समारोह में आधिकारिक ओलंपिक पोशाक नहीं पहनने के लिए राष्ट्रीय पुरुष फुटबॉल टीम और सॉकर परिसंघ की आलोचना की है।

0 23

- Advertisement -

टोक्यो । ब्राजील ओलंपिक समिति ने पदक वितरण समारोह में आधिकारिक ओलंपिक पोशाक नहीं पहनने के लिए राष्ट्रीय पुरुष फुटबॉल टीम और सॉकर परिसंघ की आलोचना की है।

ओलंपिक समिति ने साथ ही कहा है कि इस मामले में टीम के साथ ही सॉकर परिसंघ के खिलाफ भी कदम उठाये जाएंगे। ओलंपिक समिति ने रविवार को बयान जारी करके खिलाड़ियों और ब्राजील सॉकर परिसंघ के रवैये की भी आलोचना की है।

समिति ने कहा कि ओलंपिक समिति उन कदमों को सार्वजनिक करेगी जिन्हें ओलंपिक अभियान, हमारे प्रायोजकों और हमारे खिलाड़ियों के अधिकारों को बचाने के लिए उठाया गया है।

- Advertisement -

साथ ही कहा कि ब्राजील के दल में शामिल सभी खिलाड़ियों को पहले ही बता दिया गया था कि उन्हें अंतराष्ट्रीय ओलंपिक समिति से स्वीकृत टीम की आधिकारिक पोशाक ही पहननी होगी।

यह पोशाक प्रायोजक कंपनी पीक स्पोर्ट ने उपलब्ध करायी है हालांकि इसके बाद भी खिलाड़ी नाइकी की जर्सी पहनकर ही पदक के लिए मंच पर पहुंचे। केवल उनकी पैंट पीक द्वारा उपलब्ध कराई गई पोशाक का हिस्सा थी।

वहीं इस मामले में खिलाड़ियों ने कहा कि वे ब्राजील सॉकर महासंघ के आदेशों का पालन कर रहे थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.