बुमराह ने तोड़ा कपिल देव का रिकॉर्ड, सबसे तेज 100 विकेट हासिल किये

भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेजी से 100 विकेट पूरे करने में कपिल देव का भारतीय रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

0 10

भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेजी से 100 विकेट पूरे करने में कपिल देव का भारतीय रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

बुमराह ने महज 24वें टेस्ट मैच में ही अपने 100 विकेट पूरे कर लिए। वह भारत की तरफ से सबसे तेज 100 टेस्ट विकेट हासिल करने वाले तेज गेंदबाज बने। इससे पहले पूर्व दिग्गज कपिल के नाम यह रिकार्ड दर्ज था। उन्होंने बुमराह से 1 मैच ज्यादा 25वें मैच में यह कमाल किया था।

- Advertisement -

बुमराह ने इंग्लैंड के खिलाफ ओवल टेस्ट मैच के पांचवें दिन इंग्लैंड की दूसरी पारी में गेंदबाजी करते हुए यह उपलब्धि हासिल की।  बुमराह ने अपने टेस्ट जीवन का 100वां शिकार इंग्लैंड के बल्लेबाज ओली पोप को बनाया। पोप को उन्होंने अंदर आती हुई गेंद पर क्लीन बोल्ड करते हुए वापस भेज दिया। वह 2 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

इधर इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा टेस्ट श्रृंखला में बल्ले और गेंद दोनों से शानदार प्रदर्शन करने वाले भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को अगस्त महीने के ‘आईसीसी सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी’ के पुरस्कार के लिये नामांकित किया गया है ।

बुमराह के अलावा पुरूष वर्ग में इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान जो रूट और पाकिस्तानी तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी भी नामांकित हैं । महिला वर्ग में थाईलैंड की नत्ताया बूचाथाम , आयरलैंड की गैबी लुईस और ऐमियर रिचर्डसन को नामांकन मिला है । (deshdesk)

Leave A Reply

Your email address will not be published.