सबसे तेजी से सौ विकेट लेने वाले दूसरे भारतीय गेंदबाज बन सकते है बुमराह

भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह मेजबान इंग्लैंड के साथ 12 अगस्त से शुरु हो रहे दूसरे क्रिकेट टेस्ट मैच में सबसे तेजी से सौ विकेट लेने वाले दूसरे भारतीय गेंदबाज बन सकते है।

0 24

- Advertisement -

नई दिल्ली । भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह मेजबान इंग्लैंड के साथ 12 अगस्त से शुरु हो रहे दूसरे क्रिकेट टेस्ट मैच में सबसे तेजी से सौ विकेट लेने वाले दूसरे भारतीय गेंदबाज बन सकते है।

भारत की ओर से अभी तक अनिल कुंबले ने ही 21 टेस्ट में 100 विकेट लिए हैं। बुमराह के पास अब अपने 22 वें टेस्ट में दूसरे स्थान पर आने का मौका बन रहा है। बुमराह ने पहले टेस्ट में शानदार गेंदबाजी करते हुए नौ विकेट लिए थे।

इसी के साथ ही बुमराह के टेस्ट क्रिकेट में कुल विकेटों की संख्या बढ़कर 92 तक पहुंच गयी है। बुमराह ने अभी तक 21 टेस्ट मैच ही खेले हैं।

वह जिस तेजी से आगे बढ़ रहे हैं, ऐसे में वह लॉर्ड्स में होने वाले दूसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज तेज गेंदबाज ग्लेन मैकग्रा और स्पिनर शेन वार्न का तेजी से 100 विकेट लेने का रिकॉर्ड भी तोड़ सकते हैं।

- Advertisement -

इसके साथ ही अपने ही देश के स्पिनर प्रज्ञान ओझा की भी वह बराबरी कर सकते हैं। बुमराह को 100 विकेट पूरे करने के लिए के 8 विकेटों की दरकार है।

अगर वह अपने 22वें मैच में इसे पा लेते हैं तो वह प्रज्ञान की बराबरी करेंगे जिन्होंने 22 टेस्ट में अपने 100 टेस्ट विकेट पूरे किये थे। इसी के साथ वह मैकग्रा और शेन वार्न को पीछे छोड़ देंगे जिन्होंने 23वें टेस्ट में अपने 100 विकेट पूरे किए थे।

टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 100 विकेट लेने का रिकॉर्ड ग्राहम लोहमान के नाम पर हैं। इंगलैंड के इस गेंदबाज ने केवल 16 टेस्ट में ही 100 विकेट लिए थे।

दूसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के टर्नर, इंग्लैंड के बन्र्स,ऑस्ट्रेलिया के ग्रीमट और पाकिस्तान के यासिर शाह का नाम आता है जिन्होंने 17-17 टेस्ट में 100 विकेट हासिल लिए थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.