दिल्ली कैपिटल्स ने पंजाब किंग्स को 7 विकेट से हराया

दिल्ली कैपिटल्स 8 में से 6 मैच जीतकर पॉइंट टेबल में टॉप पर पहुंच गई है।

0 1

अहमदाबाद| सलामी बल्लेबाज शिखर धवन की शानदार पारियों के दम पर दिल्ली कैपिटल्स ने रविवार नरेंद्र मोदी स्टेडियम में जारी आईपीएल के 14वें सीजन के 29वें मुकाबले में पंजाब किंग्स को 7 विकेट से हरा दिया।

दिल्ली कैपिटल्स 8 में से 6 मैच जीतकर पॉइंट टेबल में टॉप पर पहुंच गई है।   पंजाब के कप्तान मयंक अग्रवाल ने 58 बॉल पर नाबाद 99 रन बनाए थे, जिस पर दिल्ली के ओपनर शिखर धवन की फिफ्टी भारी रही।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब टीम ने 167 रन का टारगेट दिया। इसके जवाब में दिल्ली टीम ने 3 विकेट गंवाकर 167 रन बनाते हुए मैच अपने नाम कर लिया। धवन ने 47 बॉल पर 69 रन की नाबाद पारी खेली। लीग में यह धवन की 44वीं फिफ्टी रही। पृथ्वी शॉ ने 39, स्टीव स्मिथ ने 25 और कप्तान ऋषभ पंत ने 14 रन बनाए

दिल्ली कैपिटल्स ने इस सीजन में पंजाब टीम को दूसरी बार हराया है। पहला मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया था। तब भी पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 196 रन का टारगेट दिया था। जवाब में दिल्ली टीम ने 4 विकेट गंवाकर 18.2 ओवर में ही 198 रन बनाते हुए मैच जीत लिया था। दोनों टीमें अब तक IPL में 28 बार आमने-सामने आ चुकी हैं। इसमें से पंजाब ने 15 और दिल्ली ने 13 मैच जीते हैं। दोनों के बीच हुए पिछले 9 मैच में पंजाब ने 5 और दिल्ली ने 4 मैच में जीत हासिल की।

पंजाब किंग्स ने 6 विकेट गंवाकर 166 रन बनाए। बीमार लोकेश राहुल की जगह मयंक अग्रवाल टीम की कप्तानी कर रहे। उन्होंने बतौर कप्तान अपने पहले ही मैच में फिफ्टी लगाई। मयंक ने 58 बॉल पर सबसे ज्यादा 99 रन की नाबाद पारी खेली। यह लीग में उनकी ओवरऑल 9वीं फिफ्टी रही। उनके अलावा डेब्यू मैच खेल रहे डेविड मलान ने 26 रन बनाए। दिल्ली के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा ने 3 विकेट लिए। अक्षर पटेल और आवेश खान को 1-1 विकेट मिला|

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.