देश में सियासी भूचाल के बावजूद टी20 वर्ल्ड कप में हिस्सा लेगी अफगान टीम, एसीबी ने की पुष्टि

अफगानिस्तान में जारी राजनीतिक भूचाल के बीच अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) ने इस बात की पुष्टि की है कि उसकी टीम टी-20 विश्व कप में हिस्सा लेगी।

0 31

- Advertisement -

नई दिल्ली । अफगानिस्तान में जारी राजनीतिक भूचाल के बीच अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) ने इस बात की पुष्टि की है कि उसकी टीम टी-20 विश्व कप में हिस्सा लेगी।

बोर्ड के मीडिया मैनेजर हिकमत हसन ने कहा टीम के टी-20 वर्ल्ड कप में शामिल होने को लेकर किसी तरह की शंका नहीं है। उन्होंने कहा कि आगामी टी-20 वर्ल्ड कप की तैयारियों के लिए बोर्ड अपनी टीम को ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज भेजने पर विचार कर रहा है।

हसन ने कहा हां, हम टी20 वर्ल्ड कप में खेलेंगे। तैयारी की जा रही है और उपलब्ध खिलाड़ी अगले कुछ दिनों में काबुल में ट्रेनिंग के लिए लौटेंगे।

हम ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के साथ त्रिकोणीय सीरीज के लिए आयोजन स्थल तलाश रहे हैं और यह सीरीज आगामी टी20 वर्ल्ड कप की तैयारियों के लिहाज से बहुत अच्छी साबित होगी।

- Advertisement -

हम श्रीलंका जैसे कुछ देशों से बात कर रहे हैं और मुझे लगता है कि मलेशिया भी इसमें शामिल होगा। हम पहले से ही हंबनटोटा में पाकिस्तान से खेलने के लिए तैयार हैं और वह सीरीज भी जारी है।

साथ ही, हम घरेलू टी20 टूर्नामेंट के साथ आगे बढ़ने का प्लान बना रहे हैं, जिससे टी20 विश्व कप से पहले खिलाड़ियों की तैयारी अच्छी हो सके।

अफगानिस्तान में जारी राजनीतिक भूचाल के बीच राशिद खान और मोहम्मद नबी इस समय देश में नहीं हैं। यही पूछे जाने पर कि ऐसे में क्या इन दोनों क्रिकेटरों की बोर्ड के अधिकारियों के साथ बातचीत हुई है, तो हसन ने इस पर कहा हम हमेशा अपने खिलाड़ियों और उनके परिवारों की मदद के लिए मौजूद हैं।

हम उनके लिए जो भी संभव होगा, करेंगे। काबुल में चीजें ज्यादा प्रभावित नहीं हुई, हम काम पर लौट आए हैं, इसलिए चिंता की कोई बात नहीं है।

टी20 विश्व कप की बात करें तो टूर्नामेंट में टीमों को दो ग्रुप में बांटा गया है। इसके लिए टीमों को 20 मार्च 2021 तक की टीम रैंकिंग के आधार पर चुना गया है। मौजूदा चैंपियन वेस्टइंडीज को पूर्व चैंपियन इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका को ग्रुप एक में रखा गया है। ग्रुप 2 में पूर्व चैंपियन भारत और पाकिस्तान, न्यूजीलैंड, अफगानिस्तान और राउंड 1 के अन्य दो क्वालीफायर टीमें शामिल होगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.