ओलंपिक में अनुभवों का लाभ ले रहे जोकोविच

सर्बियाई  टेनिस स्टार नोवाक जोकोविच ओलंपिक खेलों के दौरान अपने मुकाबलों के बाद समय निकालकर खेल गांव के अंदर अलग-अलग अनुभवों का लाभ ले रहे हैं।

0 21

- Advertisement -

टोक्यो । सर्बियाई  टेनिस स्टार नोवाक जोकोविच ओलंपिक खेलों के दौरान अपने मुकाबलों के बाद समय निकालकर खेल गांव के अंदर अलग-अलग अनुभवों का लाभ ले रहे हैं। जोकोविच कभी बेल्जियम जिम्नास्टिक टीम के साथ नजर आते हैं तो कभी तुर्की के वॉलीबॉल खिलाडिय़ों को मानसिक मजबूती पर सलाह देते नजर आते हैं। कभी वह अपने ही देश के खिलाडिय़ों के ताइक्वांडो में स्वर्ण जीतने का जश्न मनाते हैं। जोकोविच ने कहा कि मैं यहां हर पल का आनंद उठाने का प्रयास कर रहा हूं।

- Advertisement -

जोकोविच ने कहा कि आप यहां 10,000 से ज्यादा खिलाडिय़ों के साथ खेल गांव में रहे हो। अपना ज्ञान, अनुभव साझा कर रहे हो, उनसे जिंदगी और खेलों के बारे में बात कर रहे हो। आपको ऐसा अनुभव कहीं और नहीं मिलेगा। जोकोविच ने कहा कि यह सचमुच मेरे लिए शानदार समय है। टेनिस में व्यक्तिगत एथलीट होने के कारण हमें ऐसा अनुभव नहीं होता, मैं इस अनुभव के लिए सचमुच आभारी हूं। जोकोविच यहां क्वार्टरफाइनल तक पहुंच गये हैं ओर वह ‘गोल्डन स्लैम’ के लिए प्रयास कर रहे हैं।  ‘गोल्डन स्लैम’  के तहत एक साल में सभी प्रमुख खिताब जीतना शामिल है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.