KKR ने PBKS को 5 विकेट से हराया

KKR  ने लगातार 4 हार के बाद पहली जीत दर्ज कर ली

0 0

अहमदाबाद | आईपीएल के 14वें सीजन  के 21वें मैच में KKR (कोलकाता नाइट राइडर्स) ने PBKS (पंजाब किंग्स) को पांच विकेट से हराकर अपनी दूसरी जीत दर्ज की। KKR ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए पंजाब किंग्स को नौ विकेट पर 123 रनों पर रोक दिया और फिर उसने 16.4 ओवरों में पांच विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

KKR के लिए कप्तान इयोन मोर्गन ने 40 गेंदों पर चार चौके और दो छक्के की मदद से नाबाद 47 रन बनाए। उनके अलावा राहुल त्रिपाठी ने 32 गेंदों पर सात चौके की मदद से 41 रनों की पारी खेली।

KKR  ने लगातार 4 हार के बाद पहली जीत दर्ज कर ली।   6 मैच में दूसरी जीत के साथ कोलकाता पॉइंट टेबल में 5वें नंबर पर पहुंच गई।

PBKS के खिलाफ KKR टीम की यह पिछले 6 मैच में 5वीं जीत है।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब किंग्स ने 9 विकेट गंवाकर 123 रन बनाए। इसके जवाब में कोलकाता टीम ने 5 विकेट गंवाकर 16.4 ओवर में ही 126 रन बनाते हुए मैच अपने नाम कर लिया। राहुल त्रिपाठी ने 32 बॉल पर 41 और कप्तान ओएन मोर्गन ने 40 बॉल पर 47 रन की पारी खेली।

PBKS के लिए मोइसेस हेनरिक्स, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह और दीपक हुड्डा ने 1-1 विकेट लिया। कम स्कोर डिफेंड करते हुए भी पंजाब के दो बॉलर अर्शदीप और दीपक काफी महंगे साबित हुए। दोनों ने 10-10 के इकोनॉमी रेट से रन लुटाए।

124 रन के टारगेट का पीछा करते हुए KKR की शुरुआत बेहद खराब रही। टीम ने 9 रन पर ही दोनों ओपनर गंवा दिए।

पहले हेनरिक्स ने नीतीश राणा को बिना खाता खोले पवेलियन भेजा। इसके बाद शमी ने शुभमन गिल को शिकार बनाया। गिल ने 9 रन बनाए।

टीम 8 रन ही जोड़ सकी थी कि तीसरा झटका भी लग गया। अर्शदीप सिंह ने सुनील नरेन को जीरो पर आउट किया। रवि बिश्नोई ने उनका शानदार कैच लपका।

यहां से कप्तान ओएन मोर्गन ने राहुल त्रिपाठी के साथ पारी को संभाला। दोनों ने टीम का स्कोर 43 बॉल पर ही 50 तक पहुंचा दिया।

दोनों ने चौथे विकेट के लिए 48 बॉल पर 66 रन की पार्टनरशिप की। कोलकाता टीम को 83 के स्कोर पर चौथा झटका लगा।

दीपक हुड्डा ने राहुल को कैच आउट कराया। 98 के स्कोर पर आधी टीम पवेलियन लौट गई। आंद्रे रसेल 10 रन बनाकर रनआउट हुए।

आखिर में मोर्गन ने दिनेश कार्तिक के साथ मिलकर 20 गेंद बाकी रहते ही टीम को जिताया। कार्तिक ने चौका लगाकर मैच खत्म किया।

PBKS  ने 9 विकेट गंवाकर 123 रन बनाए। मयंक अग्रवाल ने 34 बॉल पर सबसे ज्यादा 31 और क्रिस जॉर्डन ने 18 बॉल पर 30 रन बनाए। कप्तान लोकेश राहुल और निकोलस पूरन 19-19 रन ही बना सके।

नंबर-3 पर बल्लेबाजी करते हुए क्रिस गेल खाता भी नहीं खोल सके। फॉर्म में चल रहे दीपक हुड्डा ने सिर्फ 1 रन ही बनाया। वहीं, तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा ने 3 विकेट झटके। स्पिनर सुनील नरेन और फास्ट बॉलर पैट कमिंस ने 2-2 विकेट झटके।  PBKS की शुरुआत बेहद सधी हुई रही। ओपनर लोकेश राहुल और मयंक अग्रवाल ने 5 ओवर में 29 रन जोड़ दिए थे।

pics@KKRiders

 

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.