भारतीय टीम से सीख लें पाक गेंदबाज : बट

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट ने नॉटिंघम टेस्ट में भारतीय गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की तारीफ करते हुए कहा है

0 25

- Advertisement -

लाहौर । पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट ने नॉटिंघम टेस्ट में भारतीय गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की तारीफ करते हुए कहा है कि पाक गेंदबाजों को इससे सीखना चाहिये। भारत ने इस मैच में मेजबान इंग्लैंड को पहली पारी में 183 रनों पर ही समेट दिया था।

बट ने कहा कि पाक के गेंदबालों का ध्यान केवल तेज गति पर ही रहता है पर अगर आपको शीर्ष पर जाना होता है तो यह पर्याप्त  नहीं होता। आपको अपनी स्किल्स पर भी मेहनत करनी होती है। यह तभी संभव होगा जब आप ज्यादा से ज्यादा घरेलू क्रिकेट खेलेंगे।

आपको टेस्ट क्रिकेट में बल्लेबाजों पर काम करना होगा क्योंकि उन्हें रन बनाने की कोई जल्दी नहीं होती है। ये एक मानसिक मजबूती का गेम होता है।

- Advertisement -

बट ने कहा कि पाक गेंदबाजों मोहम्मद हसनैन, शाहीन शाह अफरीदी, नसीम शाह प्रतिभाशाली तो हैं लेकिन इन्हें आगे बढऩे के लिए भारतीय गेंदबाजों से सीख लेनी चाहिए।

बट ने कहा कि भारत की ओर से मोहम्मद सिराज ने अकेले ही 40 फस्र्ट क्लास मैच खेले हैं। वहीं इशांत शर्मा ने भी 100 से ज्यादा रणजी मैच खेले हैं दूसरी ओर पाक में तेज गेंदबाज केवल गति पर ही ध्यान दे रहे हैं।

बट ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेल रहे बल्लेबाजों को तेज गति वाली गेंदों से डर नहीं लगता। उन्हें विविधता से परेशानी होती है। इसलिए उन्हें तेजी गेंदबाजी की बजाय अपनी गेंदबाजी में विविधता लानी होगी।

इसके लिए अपनी गेंदबाजी पर लगातार काम करना होगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.