super over में जीती दिल्ली कैपिटल्स

दिल्ली कैपिटल्स  और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच यह पांचवां मुकाबला था

0 0

चेन्नई | आईपीएल के 14वें सीजन का 20वां मैच दिल्ली कैपिटल्स  और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच टाई रहा। इसके बाद super over में हैदराबाद ने 8 रन का टारगेट दिया, जिसे दिल्ली की टीम ने आसानी से हासिल कर लिया। इससे पहले 160 रन के टारगेट का पीछा करते हुए हैदराबाद की टीम आखिरी ओवर में 16 रन नहीं बना सकी थी। इस सीजन का यह पहला मैच टाई रहा है।

दिल्ली कैपिटल्स  और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच यह पांचवां मुकाबला था। बीते सीजन का फाइनल खेल चुकी दिल्ली की टीम ने चार जीत और एक हार से आठ अंक लेकर आठ टीमों की तालिका में दूसरे स्थान पर पहुंच गई है। इसी तरह हैदराबाद के साथ मामला उलटा है। उसने एक मैच जीता है जबकि उसे चार में हार मिली है उसके खाते में सिर्फ दो अंक हैं और वह तालिका में सातवें स्थान पर है।

टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए दिल्ली कैपिटल्स ने 4 विकेट गंवाकर 159 रन बनाए। इसके जवाब में हैदराबाद की टीम ने भी 7 विकेट गंवाकर 159 रन बनाते हुए मैच टाई करा दिया। केन विलियम्सन ने 51 बॉल पर 66 रन की नाबाद पारी खेली। उनके साथ जगदीश सुचित 6 बॉल पर 15 रन बनाकर नाबाद रहे। दिल्ली के लिए आवेश खान ने 3 और अक्षर पटेल ने 2 विकेट लिए।

हैदराबाद की शुरुआत अच्छी नहीं रही। उसके कप्तान डेविड वार्नर (6) का विकेट 28 के कुल योग पर ही गिर गया। जॉनी बेयर्सटो (38) ने हालांकि इसके बाद खुलकर हाथ दिखाए और स्कोर को 50 के पार ले गए लेकिन 54 के कुल योग पर अवेश खान ने जॉनी को आउट कर हैदराबाद को दूसरा झटका दिया।

जॉनी ने 18 गेदों की पारी में तीन चौके और चार छक्के लगाए। अब एक छोर पर अनुभवी केन विलियमसन (नाबाद 66 रन, 51 गेंद, 8 चौके) थे लेकिन दूसरे दूसरे छोर पर विकेटों का गिरना जारी था। विराट सिंह (4) के रूप में हैदराबाद ने अपना तीसरा विकेट गंवाया। इसके बाद 104 के कुल योग पर केदार जाधव (9) आउट हुए।

अक्षर पटेल ने इस सीजन का अपना पहला मैच खेलते हुए एक ही ओवर में अभिषेक शर्मा (5) और राशिद खान (0) को आउट कर हैदराबाद को दोहरे झटके दिए। लेकिन एक छोर पर केन जमे रहे। अंतिम 12 गेंदों पर हैदराबाद को जीत के लिए 28 रनों की जरूरत थी।

अवेश खान ने 19वें ओवर की तीसरी गेंद पर विजय शंकर को बोल्ड कर दिया लेकिन उसके बाद अपना पहला मैच खेल रहे जगदीशा सुचित (नाबाद 14 रन, 6 गेंद, 2 चौके, 1 छक्का) ने 12 रन लेते हुए मैच को रोमांचक बना दिया। अंतिम ओवर में जीते लिए 16 रनों की जरूरत थी और गेंद थी कगीसो रबाडा के पास। विलियमसन ने पहले चौका लगाया और फिर सुचित ने छक्का। अब अंतिम तीन गेंदो पर चार रनों की जरूरत थी।

अगले दो गेंदों पर दो रन बने और अंतिम गेंद पर जीत के लिए दो रन चाहिए थे लेकिन एक ही रन बना सका औ मैच super over  तक चला गया।

super over  में हैदराबाद ने पहले बैटिंग की। विलियमसन और कप्तान डेविड वार्नर ने अक्षर पटेल द्वारा फेंके गए ओवर में 7 रन बनाए।

दिल्ली के लिए बैटिंग करने आए कप्तान पंत और धवन तथा हैदराबाद के लिए बॉलिंग करने आए राशिद खान। दिल्ली की टीम ने अंतिम गेंद पर लेग बाई के साथ यह मुकाबला जीत लिया।

इससे पहले, दिल्ली ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 4 विकेट पर 159 रन बनाए। इसमें सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ के 53, शिखर धवन के 28, कप्तान ऋषभ पंत के 37 और स्टीवन स्मिथ के नाबाद 34 रन शामिल हैं। हैदराबाद की ओर से सिद्धार्थ कौल ने दो विकेट लिया जबकि राशिद खान को एक सफलता मिली।

Leave A Reply

Your email address will not be published.