भारतीय क्रिकेट टीम के अगले कोच बन सकते हैं विक्रम राठौड़

टीम इंडिया के बल्लेबाजी कोच को लेकर चर्चा के बीच विक्रम राठौड़ की प्रबल दावेदारी सामने आई है। बीसीसीआई के करीबी सूत्रों ने बताया कि रवि शास्त्री का कार्यकाल इस साल दुबई में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के बाद समाप्त हो रहा है।

0 15

- Advertisement -

नई दिल्ली। टीम इंडिया के बल्लेबाजी कोच को लेकर चर्चा के बीच विक्रम राठौड़ की प्रबल दावेदारी सामने आई है। बीसीसीआई के करीबी सूत्रों ने बताया कि रवि शास्त्री का कार्यकाल इस साल दुबई में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के बाद समाप्त हो रहा है।

राठौड़ फिलहाल टीम के साथ इंग्लैंड में हैं। वरिष्ठ पत्रकार विजय लोकपल्ली ने ने ट्वीट कर कहा है कि राठौड़ मुख्य कोच बनने के सबसे मजबूत दावेदार हैं। इस बीच कुछ और नाम भी सामने आ रहे हैं लेकिन राठौड़ का पलड़ा सबसे भारी बताया जा रहा है।

राठौड़ के मौजूदा मुख्य कोच रवि शास्त्री से काफी करीबी संबंध हैं और ही कप्तान विराट कोहली से भी उनका रिश्ता मजबूत है।
राठौड़ बीते कुछ समय से टीम इंडिया के बल्लेबाजी कोच हैं।

- Advertisement -

उनके कार्यकाल के दौरान ही भारत ने ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीती। ऋषभ पंत, विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे बल्लेबाजों ने भी अपने हुनर को मांजने के लिए राठौड़ के साथ काम किया।

इंग्लैंड में भी राठौड़ रोहित शर्मा और विराट कोहली के साथ करीबी से काम कर रहे हैं। सीरीज में जिस तरह से ये दोनों बल्लेबाज आउट हुए हैं उसके बाद राठौड़ उनकी तकनीक पर काम कर रहे हैं।

राठौड़ ने साल 1996-97 में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व किया। उन्होंने भारत के लिए छह टेस्ट और सात वनडे इंटरनेशनल मैच खेले।

राठौड़ का अंतरराष्ट्रीय करियर भले ही छोटा रहा हो लेकिन घरेलू क्रिकेट में वह लगातार रन बनाते रहे। उन्होंने 146 मैचों में 49.66 के औसत से 11473 रन बनाए। वहीं लिस्ट ए करियर की बात करें तो उन्होंने 99 मुकाबलों में 3000 के करीब रन बनाए।

Leave A Reply

Your email address will not be published.