पंजाब सरकार की उपेक्षा का शिकार हुई महिला हॉकी खिलाड़ी गुरजीत

भारतीय महिला हॉकी टीम ने टोक्यो ओलिंपिक में शानदार प्रदर्शन किया। टीम भले ही पदक नहीं जीते पायी हो पर उसके प्रदर्शन की सभी ने तारीफ की है

0 94

- Advertisement -

अमृतसर। भारतीय महिला हॉकी टीम ने टोक्यो ओलिंपिक में शानदार प्रदर्शन किया। टीम भले ही पदक नहीं जीते पायी हो पर उसके प्रदर्शन की सभी ने तारीफ की है। इसके बाद भी पंजाब सरकार ने ओलंपियन गुरजीत कौर को कोई इनाम नहीं दिया है।

वहीं हरियाणा ने ओलंपिक टीम में शामिल नौ महिला हॉकी खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ाने के लिए अपने-अपने स्तर पर 50-50 लाख रुपया उपहार के रूप में देने की घोषणा करके उन्हें आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया है पर पंजाब सरकार ने गुरजीत के लिए कोई भी घोषणा नहीं की है जो निराशानक बात है।

- Advertisement -

वहीं गुरजीत ने कहा कि उन्हें कुछ भी बोलने की जरूरत नहीं है क्योंकि उन्होंने राज्य का नाम रोशन करने में कोई कसर नहीं छोड़ी। पूरा दमखम लगाकर पदक जीतने के प्रयास किये।

वहीं गुरजीत के पिता सतनाम सिंह का कहना है कि सरकार को कम से उनकी बेटी को डीएसपी की नौकरी देकर सम्मानित करना चाहिए, क्योंकि गुरजीत के खेल प्रदर्शन की हर तरफ सराहना हो रही है।

उसने पंजाब का नाम ऊंचा किया है। लीग के दो मैचों के साथ-साथ क्वार्टर फाइनल के बाद सेमीफाइनल व कांस्य पदक के मैच में भी गुरजीत ने गोल दागे थे। वह भारत की ओर से सबसे ज्यादा चार गोल दागने वाली खिलाड़ी भी रहीं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.