उत्तराखंड: टनल मने फंसे मजदूर 17 दिन बाद सुरक्षित निकाले गये

उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले के सिल्क्यारा-डंडालगांव टनलमें 12 नवंबर से फंसे 41 मजदूरों को 17 दिनों बाद बाहर निकाल लिया गया है.

0 31

- Advertisement -

देहरादून| उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले के सिल्क्यारा-डंडालगांव टनलमें 12 नवंबर से फंसे 41 मजदूरों को 17 दिनों बाद बाहर निकाल लिया गया है. टनल से मजदूरों को निकालने के लिए रविवार को सुरंग के ऊपर से वर्टिकल ‘डिलिंग’ शुरू की गयी थी।

मिडिया रिपोर्ट के मुताबिक सबसे पहले झारखंड के निवासी विजय होरो को निकाला गया. इस दौरान उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने शॉल ओढ़ाकर बाहर निकले मजदूरों का स्वागत किया.

 

इन मजदूरों को मलबा भेदकर ड्रिलिंग मशीन के जरिए सुरंग बनाकर निकाला गया, जिसमें 800 एमएम के पाइप डाले गए. इन पाइपों के जरिए एक-एक कर मजदूरों को बाहर निकाला गया. इन मजदूरों स्ट्रेचर पर लिटाकर रस्सी के जरिये बाहर खींचा गया.

- Advertisement -

टनल से मजदूर बाहर आने के बाद काफी खुश दिखे. इस दौरान टनल में फंसे मजदूरों ने मीडिया से बातचीत करते हुए अपने खुशी का इजहार किया.

मौके पर मौजूद मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और केंद्रीय सड़क परिवहन राज्य मंत्री सेवानिवृत जनरल वीके सिंह ने बाहर निकाले गए मजदूरों से मुलाकात कर रहे हैं. उन्होंने मजदूरों और रेस्क्यू अभियान में जुटे हुए कर्मियों के मनोबल और साहस की जमकर सराहना की.

पीएम ने एक्स पर लिखा

 

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.