गिरफ्तारी से गुस्साएं ग्रामीणों ने थाने का किया घेराव, NH-31 पर किया हंगामा, लाठीचार्ज के बाद ग्रामीणों ने किया पथराव

सिंघौल थाना परिसर में उस वक्त अफरा-तफरी मच गयी। जब विनोदपुर गांव के कुछ लोगों की गिरफ्तारी से नाराज लोगों ने थाने के सामने ही हंगामा करने लगे। आक्रोशित लोगों ने सिंघौल थाना के पास एनएच-31 को जाम कर दिया और इस दौरान जमकर प्रदर्शन किया। लोगों के हंगामे को देखते हुए पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया।

0 3

पटना|  सिंघौल थाना परिसर में उस वक्त अफरा-तफरी मच गयी। जब विनोदपुर गांव के कुछ लोगों की गिरफ्तारी से नाराज लोगों ने थाने के सामने ही हंगामा करने लगे। आक्रोशित लोगों ने सिंघौल थाना के पास एनएच-31 को जाम कर दिया और इस दौरान जमकर प्रदर्शन किया। लोगों के हंगामे को देखते हुए पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया। पुलिस की लाठीचार्ज के बाद ग्रामीणों ने भी पथराव किया। फिलहाल अब भी स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है।

आक्रोशित ग्रामीणों का कहना है कि 2 दिन पहले ड्राइवर द्वारा बिनोदपुर गांव के ग्रामीणों के साथ मारपीट की गयी थी। इस दौरान दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गये जिन्हे निजी अस्पताल में एडमिट कराया गया। जिससे नाराज ग्रामीणों ने ड्राइवर की गाड़ी को अपने कब्जे में ले लिया था। इस दौरान ग्रामीणों का कहना था कि जो घायल व्यक्ति हैं पहले उन्हें उचित मुआवजा दिया जाए तभी गाड़ी को दिया जाएगा। लेकिन घायल व्यक्ति को इलाज के लिए पैसे भी नहीं दिया गया अभी वह अस्पताल में जिंदगी और मौत से जूझ रहा है।

ग्रामीणों ने बताया कि बीती रात सिंघौल थाने की पुलिस बिनोदपुर गांव में पहुंची और जबरन सभी के घर में घुसकर महिला बुजुर्ग और बच्चे सहित महिलाओं की पिटाई करनी शुरू कर दी। इस दौरान कुछ लोगों को भी गिरफ्तार किया गया। इसी घटना से नाराज ग्रामीणों ने आज सिंघौल थाने पहुंचकर गिरफ्तार लोगों को छोड़ने की मांग की। तब थाने पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने उन्हें डांट कर भगा दिया। जिसके बाद सैकड़ों ग्रामीण फिर थाना परिसर में पहुंचे और पुलिस के खिलाफ हंगामा और प्रदर्शन करने लगे।

जब गिरफ्तार लोगों को नहीं छोड़ा गया तब आक्रोशित लोगों ने सिंघौल थाने के सामने एनएच-31 को जाम कर पुलिस प्रशासन खिलाफ हंगामा करने लगे। पुलिस के समझाने के बावजूद भी ग्रामीण नहीं माने और हंगामा करते रहे। इसी से नाराज पुलिस ने लोगों के ऊपर लाठियां बरसानी शुरू कर दी। जैसे ही पुलिस ने लाठीचार्ज किया गया तो ग्रामीणों ने भी पुलिस के ऊपर पथराव करना शुरू कर दिया। इस हमले में कई पुलिसकर्मी सहित कुछ ग्रामीण भी घायल हो गये हैं। इस घटना के बाद काफी देर तक अफरा-तफरी की स्थिति बनी रही। ग्रामीणों का आरोप है कि पुलिस के द्वारा ज्यादती की जा रही है। निर्दोष व्यक्ति को गिरफ्तार कर पुलिस थाने लाई है। फिलहाल अब भी स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.