कोरोना hotspot बना राजधानी रायपुर

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर कोरोना का hotspot हॉटस्पॉट बन गया है | रायपुर में सबसे अधिक 222 मरीज मिले हैं। एक दिन पहले रायपुर में केवल 90 मरीज मिले थे।

0 19

- Advertisement -

रायपुर | छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर कोरोना का hotspot हॉटस्पॉट बन गया है | रायपुर में सबसे अधिक 222 मरीज मिले हैं। एक दिन पहले रायपुर में केवल 90 मरीज मिले थे। बता दें छत्तीसगढ़ में पिछले 24 घंटे में कोरोना के दोगुना मरीज ने प्रशासन के कान खड़े कर दिए हैं |

रविवार को जहाँ प्रदेशभर से 290 कोरोना के नए मरीज मिले थे। वहीँ सोमवार को  कोरोना के 698 नए मामले सामने आए| एक आपात बैठक में राज्य सरकार ने सभी कलेक्टरों को सतर्क होने के लिए कहा है।

पढ़ें : कोरोना : सीएम भूपेश ने सभी जिलों को अलर्ट रहने कहा 

कोरोना का हॉटस्पॉट बन चुके रायपुर में लोगों को मास्क पहनना जरुरी कर दिया गया है | मास्क न पहनने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए हैं |

- Advertisement -

कलेक्टर  रायपुर  ने एक आपात बैठक में  अधिकारियों से कहा कि प्रतिदिन कम से कम 4 हजार से अधिक लोगों का कोरोना जांच करने और  जरूरत पड़ने पर तत्काल माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाने को भी कहा है।

स्वास्थ्य विभाग के अफसरों से कहा गया है कि शासकीय अस्पतालों में ऑक्सीजन प्लांट, विदेशों से आने वाले लोगों की टेस्टिंग- आइसोलेशन, संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आने वाले व्यक्तियों की ट्रेसिंग, अस्पतालों में बैड और दवाइयां है या नहीं ये देखकर रिपोर्ट भेजें।

कलेक्टर रायपुर  ने कुछ निजी अस्पतालों को नोटिस जारी करने को कहा है, जिनकी तरफ से बेड की जानकारी नहीं मिली है। जहां जरूरी हो वहां फौरन इंतजाम करें।

इधर देश में  कोरोना के सक्रिय मामले तेजी से बढ़ते हुए 1,71,830 हो गए हैं। बीते 24 घंटे में  एक दिन में कोरोना संक्रमण के 37,379 नए केस पाए गए हैं।

इधर ओमिक्रॉन वैरिएंट भी तेजी के साथ बढ़ते 1,892 पर पहुँच चुका हैं।   568 मामले के साथ महाराष्ट्र अव्वल है| इसके अलावा दिल्ली में भी अब तक 382 केस मिल चुके हैं। केरल में 185 और राजस्थान में 174 केस मिल चुके हैं। गुजरात में अब तक ओमिक्रॉन वैरिएंट के 152 मामले और तमिलनाडु में 121 केस मिल चुके हैं।  अन्य राज्यों में ओमिक्रॉन वैरिएंट के मामलों की संख्या फिलहाल 100 से कम है।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.