पूर्व आईपीएस ने लिखा जबरिया रिटायर

0 0

लखनऊ|  यूपी के पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर ने अनिवार्य सेवानिवृति के बाद अपने आवास की नेमप्लेट बदलते हुए उसे सोशल मीडिया पर शेयर किया है।  नेम प्लेट पर  अमिताभ ठाकुर, आईपीएस (जबरिया रिटायर्ड) लिखा है।  सोशल  मीडिया पर उनके प्रशंसक उनकी इस सहज अभिव्यक्ति को सराह रहे हैं।
पूर्व आईपीएस ने इसके साथ अपनी तस्वीर खिंचवाकर फेसबुक तथा ट्विटर पर भी शेयर किया है। उनका कहना है कि उन्हें समय से पहले जबरदस्ती मनमाने ढंग से सेवानिवृत कर दिया गया, अत: वह अपने लिए अब तो इन्ही शब्दों का प्रयोग करेंगे। जबरन रिटायर करने के सरकार के फैसले से दुखी होने के स्थान पर अमिताभ ठाकुर इसका आनंद उठा रहे हैं।

गौरतलब है कि पूर्व आईपीएस  अधिकारी अमिताभ ठाकुर को गृह मंत्रालय ने समय से पूर्व अनिवार्य रूप से सेवानिवृत करने का आदेश दिया था। आदेश में लिखा गया है कि अमिताभ ठाकुर को लोकहित में सेवा में बनाए रखे जाने के उपयुक्त न पाते हुए लोकहित में तात्कालिक प्रभाव से सेवा पूर्ण होने से पूर्व सेवानिवृत किये जाने का निर्णय लिया गया है।

अमिताभ ठाकुर ने खुद ट्वीट कर इसकी जानकारी दी थी। सरकार के इस आदेश पर ट्वीट करके उन्होंने लिखा था कि मुझे अभी-अभी वीआरएस (लोकहित में सेवानिवृति) आदेश प्राप्त हुआ। सरकार को अब मेरी सेवाएं नहीं चाहिए। जय हिन्द ! 1992 बैच के आइपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर आइजी सिविल डिफेंस के पद पर तैनात थे

Leave A Reply

Your email address will not be published.