रायपुर में तोड़ दी गई गणेश जी की दर्जनों मूर्तियां, जांच में जुटी पुलिस

राजधानी रायपुर के आजाद चौक थाना क्षेत्र स्थित आमापारा चौक के पास गणेश जी की दर्जनों मूर्तियों को तोड़ दिया गया है। सोमवार देर शाम भाजपा और शिवसेना के कार्यकर्ता टूटी हुई प्रतिमाएं लेकर आजाद...

0 147

- Advertisement -

रायपुर। राजधानी रायपुर के आजाद चौक थाना क्षेत्र स्थित आमापारा चौक के पास गणेश जी की दर्जनों मूर्तियों को तोड़ दिया गया है। सोमवार देर शाम भाजपा और शिवसेना के कार्यकर्ता टूटी हुई प्रतिमाएं लेकर आजाद चौक थाने पहुंचे और प्राथमिकी दर्ज कराई है । मूर्तिकार ने दावा किया है कि 100 से ज्यादा प्रतिमाओं को किसी ने तोड़ा है। कुम्हारी के रहने वाले मूर्तिकार नारायण प्रजापति अमापारा में सड़क किनारे मूर्तियों का दुकान लगाता हैं । उसने पंडाल में मूर्तियों को ढंककर रखा था।बुधवार को गणेश चतुर्थी का त्योहार है। देर रात अपनी दुकान बंद कर प्रतिमाओं को ढंक कर घर चले गए थे।
सुबह लौटा तो देखा कि गणेश जी की प्रतिमाएं किसी ने तोड़ दी हैं। मूर्तिकार ने रो -रोकर बताया कि कड़ी मेहनत के बाद उसने इन मूर्तियों को बनाया था। इनमें से कुछ मूर्तियों को बिरादरी के लोगों से खरीदा भी था। मूर्तियों को तोड़ने से लगभग डेढ़ लाख रुपये का नुकसान हो गया है। घर परिवार का गुजारा इसी से चलता है। गणेश पूजा के दौरान अच्छा बिजनेस होने का सोचा था लेकिन सब मिट्टी में मिल गया। घटना की खबर फैलते ही भारतीय जनता युवा मोर्चा के पदाधिकारी थाने पहुंच गए। उनके साथ पीड़ित मूर्तिकार और आसपास मूर्ति की दुकान लगाए मूर्तिकार भी खंडित मूर्तियों को लेकर थाने पहुंचे। इस दौरान भाजयुमों के पदाधिकारियों ने जमकर नारेबाजी की। इसके साथ ही एफआईआर दर्ज कर दोषिय़ों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की मांग की है।इस मौके पर भाजयुमो जिलाध्यक्ष गोविंदा गुप्ता, तात्यापारा मंडल अध्यक्ष सुरेंद्र साहू, जिला महामंत्री अर्पित सूर्यवंशी, मीडिया प्रभारी शंकर साहू समेत बड़ी संख्या में पदाधिकारी मौजूद रहे। मामले को लेकर रायपुर पश्चिम एएसपी डीसी पटेल ने बताया आजाद चौक थाना क्षेत्र में मूर्तिकार की गणेश की प्रतिमाएं तोड़ दी गई है। इसकी शिकायत मूर्तिकार ने थाने में की है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।पुलिस ने फिलहाल धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने की धाराओं के तहत केस दर्ज किया है। जल्द से जल्द पुलिस आरोपित को गिरफ्तार करेगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.