टोक्यो पैरालंपिक में थांगवेलु के संक्रमित होने के कारण टेक चंद बने भारतीय ध्वज वाहक

टोक्यो पैरालंपिक खेलों के उद्घाटन समारोह में ऊंची कूद के एथलीट मरियप्पन थांगवेलु की जगह एथलीट टेक चंद को ध्वज वाहक बनाया गया है।

0 332

- Advertisement -

टोक्यो । टोक्यो पैरालंपिक खेलों के उद्घाटन समारोह में ऊंची कूद के एथलीट मरियप्पन थांगवेलु की जगह एथलीट टेक चंद को ध्वज वाहक बनाया गया है।

अंतिम समय पर यह बदलाव इसलिए करना पड़ा है क्योकि टोक्यो के लिए उड़ान के दौरान थांगवेलु एक कोविड-19 से संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आ गये थे। ऐसे में उनकी जगह भाला फेंक के एथलीट टेक चंद को ध्वज वाहक की जिम्मेदारी दी गयी।

थांगवेलु सहित पांच अन्य भारतीयों को पृथकवास पर भेज दिया गया है। चक्का फेंक के एथलीट विनोद कुमार भी इसी कारण से उद्घाटन समारोह में भाग नहीं ले पाएंगे।

- Advertisement -

भारत के दल प्रमुख गुरशरण सिंह ने कहा, ‘हमें टोक्यो पैरालंपिक कोविड नियंत्रण कक्ष से अभी सूचना मिली कि हमारे छह पैरा खिलाड़ियों का टोक्यो तक की यात्रा के दौरान एक संक्रमित व्यक्ति से करीबी संपर्क रहा था।’

उन्होंने कहा, ‘इन छह में से मरियप्पन और विनोद कुमार सबसे करीबी संपर्क पाए गए। यह निराशाजनक है कि मरियप्पन उदघाटन समारोह में भाग नहीं ले पाएंगे

जबकि वह ध्वजवाहक थे। उनकी जगह अब टेक चंद ध्वजवाहक की जिम्मेदारी संभालेंगे।’ सिंह ने हालांकि कहा कि मरियप्पन और विनोद दोनों ही अपनी-अपनी स्पर्धाओं में भाग लेंगे क्योंकि उनका परीक्षण नेगेटिव आया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.