जीपी सिंह कोर्ट में पेश, 2 दिन EOW की रिमांड पर

जीपी सिंह को आज विशेष न्यायाधीश लीना अग्रवाल कोर्ट में पेश किया गया | कोर्ट ने  EOW की सात दिन की रिमांड की मांग के खिलाफ सिर्फ दो दिन के लिए रिमांड दी|

0 82

- Advertisement -

रायपुर | जीपी सिंह को आज विशेष न्यायाधीश लीना अग्रवाल कोर्ट में पेश किया गया | कोर्ट ने  EOW की सात दिन की रिमांड की मांग के खिलाफ सिर्फ दो दिन के लिए रिमांड दी|

जीपी सिंह को कोर्ट में पेश करने से पहले एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB)  दफ्तर में करीब डेढ़ घंटे तक पूछताछ की गई।

जीपी सिंह  ने जज के कमरे में जाने से पहले  कहा कि मुझे फंसाया गया है, दे आर फैब्रीकेटेड केसेस। एफआईआर में आप देखोगे तो उसमें जो प्रॉपर्टी है हमारी प्रॉपर्टी है ही नहीं, न हमारा लेना देना है।

बताया गया कि  करीब 45 मिनट तक कोर्ट  में चली बहस के बाद   रिमांड का आदेश जारी किया  गया।

- Advertisement -

मंगलवार की शाम को ही नई दिल्ली में जीपी सिंह को ईओडब्ल्यू की टीम ने गिरफ्तार किया था। सड़क के रास्ते उन्हें रायपुर लाया गया था। इसके बाद उन्हें एंटी करप्शन ब्यूरो के दफ्तर लाया गया था।

मिडिया रिपोर्ट के मुताबिक  एंटी करप्शन ब्यूरो के अफसरों ने माना  है कि जीपी सिंह पूरी जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं। उन्हें कई बार पेश होने की नोटिस भेजा गया, मगर वो नहीं आए इसलिए उन्हें पकड़ा गया।

पढ़ें :छत्तीसगढ़ के एडिशनल डीजी जी पी सिंह के कई ठिकानों पर एसीबी छापे

फ़रार निलंबित एडीजी जीपी सिंह के खिलाफ छत्तीसगढ़ में अवैध उगाही और आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने , राजद्रोह   के तहत FIR दर्ज किया गया है।  निलंबित जीपी सिंह जुलाई 2021 से  से फरार थे।

उधर बीरगांव में मीडिया से बात करते हुए सीएम बघेल ने जीपी सिंह की गिरफ्तारी के सवाल पर कहा कि पुलिस अपना काम कर रही है। इससे एक सन्देश गया है कि कोई भी अधिकारी कितना भी बड़ा हो, कानून से ऊपर नहीं है।
 

Leave A Reply

Your email address will not be published.