छत्तीसगढ़: बस किराया 25 फीसदी बढ़ा

छत्तीसगढ़ सरकार ने  बस किराया में 25 फीसदी बढ़ोत्तरी का फैसला किया है |  वर्ष 2018 के बाद से लेकर अब तक यात्री किराया में 50 प्रतिशत तक की वृद्धि हुई है।

0 35

- Advertisement -

रायपुर | छत्तीसगढ़ सरकार ने  बस किराया में 25 फीसदी बढ़ोत्तरी का फैसला किया है |  वर्ष 2018 के बाद से लेकर अब तक यात्री किराया में 50 प्रतिशत तक की वृद्धि हुई है। छत्तीसगढ़ यातायात महासंघ तथा बस ऑनर्स फेडरेशन ऑफ छत्तीसगढ़ के प्रतिनिधि मंडल ने कल सी एम भूपेश बघेल से मुलाकात की और वर्तमान में डीजल की कीमतों में बेतहाशा वृद्धि के मद्देनजर यात्री किराए में 40 प्रतिशत वृद्धि की मांग की थी |

सी एम भूपेश बघेल ने चर्चा के बाद इसमें 25 प्रतिशत बढ़ोत्तरी की सहमति दी। इस अवसर पर परिवहन मंत्री श्री मोहम्मद अकबर, आयुक्त परिवहन श्री टोपेश्वर वर्मा, अपर परिवहन आयुक्त श्री दीपांशु काबरा, संयुक्त परिवहन आयुक्त श्री देवव्रत सिरमौर उपस्थित थे।

- Advertisement -

सी एम श्री बघेल से मुलाकात के दौरान संरक्षक छत्तीसगढ़ यातायात महासंघ तथा सभापति नगरपालिक निगम रायपुर श्री प्रमोद दुबे सहित बस ऑनर्स फेडरेशन ऑफ छत्तीसगढ़ के प्रतिनिधि मंडल ने यात्री किराया में बढ़ोत्तरी की मांग करते हुए अवगत कराया कि वर्तमान में डीजल की कीमतों में बेतहाशा वृद्धि और अन्य उपकरणों की कीमत में वृद्धि के कारण राज्य में बस संचालकों को भारी कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है। अतएव यात्री किराया में बढ़ोत्तरी किया जाना न्यायसंगत होगा| यात्री किराया में बढ़ोत्तरी किए जाने की सहमति पर प्रतिनिधि मंडल द्वारा मुख्यमंत्री श्री बघेल का आभार जताया गया।

बस ऑपरेटरों के मुताबिक प्रति 5 किमी की यात्रा में भाड़ा पहले की तरह 6 रुपये ही रहेगा। उससे आगे की दूरी तय करने पर प्रति किमी भाड़ा में 25 पैसे की बढ़ोतरी होगी। अब  जगदलपुर का  किराया 315 से  395 रुपये  ,सरायपाली का  175 से 219 रुपये तथा बिलासपुर का  120 से 155 रुपये   दुर्ग का  50  से बढ़कर 62 रुपये हो जाएगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.