छत्तीसगढ़ में कॉलेजों को बंद करने का फैसला आज

बढ़ते संक्रमण के बीच छत्तीसगढ़  में  भी कॉलेजों को बंद करने को लेकर  फैसला लिया जा सकता है। सीएम  भूपेश बघेल आज सभी विभागों की बैठक ले रहे हैं |  इस बीच ओडिशा , राजस्थान ,हरियाणा सरकार ने आज से कालेजों को  इस  माह तक बंद किये जाने का फैसला ले चुके हैं |

0 111

- Advertisement -

नई दिल्ली | बढ़ते कोरना संक्रमण के बीच छत्तीसगढ़  में  भी कॉलेजों को बंद करने को लेकर  फैसला लिया जा सकता है। सीएम  भूपेश बघेल आज सभी विभागों की बैठक ले रहे हैं |  इस बीच ओडिशा , राजस्थान ,हरियाणा सरकार ने आज से कालेजों को  इस  माह तक बंद किये जाने का फैसला ले चुके हैं |

बता दें छत्तीसगढ़ में स्कूल लगभग 3 दिन पहले ही बंद हो चुके हैं। कॉलेजों को बंद किये जाने के सम्बन्ध में फैसला आज लिया जा सकता है | सीएम  भूपेश बघेल आज सभी विभागों की बैठक ले रहे हैं |

Corona : छत्तीसगढ़ में प्राथमिक स्कूल बंद

छत्तीसगढ़ के पडोसी राज्य ओडिशा सरकार ने स्कूलों को बंद करने के बाद शुक्रवार को 10 जनवरी से सभी कॉलेजों, विश्वविद्यालय और छात्रावास बंद करने का आदेश दिया है।

हरियाणा में  शिक्षा मंत्री कंवर पाल गुर्जर ने घोषणा की है कि कोरोना के कारण प्रदेश के सभी स्कूल और कॉलेज 26 जनवरी तक बंद रहेंगे। स्कूलों में पहले से 12 जनवरी तक शीतकालीन अवकाश चल रहा है।

आज राजस्थान सरकार ने 30 जनवरी तक अपने राज्य के सभी स्कूलों  और कॉलेजों को  बंद करने की घोषणा की है। इसके अलावा, राज्य सरकार ने एक सप्ताहांत कर्फ्यू भी लगाया है और शादी में मेहमानों की संख्या 50 तक सीमित कर दी गई है।

- Advertisement -

राजस्थान सरकार के मुताबिक  शिक्षण संस्थानों के लिए जारी दिशा-निर्देश तत्काल लागू किए जाएंगे और सप्ताहांत कर्फ्यू शनिवार रात 11 बजे से 17 जनवरी सुबह 5 बजे तक लागू रहेगा।

इस बीच हर रोज रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक का कर्फ्यू जारी रहेगा।

धार्मिक स्थल सुबह 5 बजे से रात 8 बजे तक खुले रहेंगे। सिर्फ 20 लोगों को ही दाह संस्कार में शामिल होने की अनुमति होगी।

रात 10 बजे तक 50 प्रतिशत क्षमता के साथ रेस्तरां और क्लब संचालित करने की अनुमति होगी, जबकि सिनेमा हॉल, थिएटर मल्टीप्लेक्स 50 प्रतिशत क्षमता के साथ रात 8 बजे तक खुले रह सकते हैं।

सभी पात्र व्यक्तियों को 31 जनवरी तक कोरोना के खिलाफ टीका लगवाना होगा और जो निर्धारित समय सीमा तक नहीं होंगे उन्हें कार्यालयों में जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

कोरोना नियमों का उल्लंघन करने वाले मैरिज हॉल को 7 दिन के लिए सील कर दिया है।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.