छात्रा का अपहरण कर बलात्कार , उम्रकैद

0 0

बिलासपुर। शादी का झांसा देकर 9 वीं की छात्रा का अपहरण कर  बलात्कार के  आरोपी को कोर्ट ने  उम्रकैद की सजा सुनाई है |

पुलिस के अनुसार कोनी थाना क्षेत्र में रहने वाली 15 वर्षीय 9वी की छात्रा बीते 19 फरवरी 2019 को घर से गायब हो गई थी परिवार वालो ने उसके गायब होने की सूचना कोनी पुलिस को दी। दो दिन बाद परिवार वालो को पता चला कि जिस दिन से उनकी बेटी गायब हुई थी। उसी दिन से सेंदरी निवासी दुर्गेश प्रजापति भी गांव से गायब था।

इस आधार पर परिवार वालो ने संदेही के खिलाफ नामजद रिपोर्ट लिखाई। जिस पर पुलिस ने धारा 363 के तहत अपराध पंजीबद्ध कर मामले को विवेचना में लिया।

विवेचना के दौरान पुलिस को आरोपी के मोपका बाईपास में होने की सूचना मिली। सूचना पर दबिश देकर अपह्रत नाबालिग को उसके चंगुल से मुक्त कराया गया।

पुलिस ने पीड़ित छात्रा का मेडिकल कराने के उपरांत आरोपी को धारा 363, 366, 376 एवं पाक्सो एक्ट के तहत न्यायालय में चालान पेश किया। मामले की अपर सत्र न्यायाधीश विशेष एफटीसी विवेक कुमार तिवारी की अदालत में सुनवाई हुई।

अपराध सिद्ध होने पर न्यायालय ने आरोपी को धारा 363 व 366 में 5-5 वर्ष सश्रम कारावास, धारा 4 पाक्सो एक्ट में 20 वर्ष कैद की सजा सुनाई है। इसके अलावा 1000 रुपये अर्थदंड की सजा सुनाई है। अर्थदंड नही देने पर अतिरिक्त कारावास भुगतना होगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.