सरपंचों का दिवाली ऑफरः टीका लगवाओ, पंखा, कुकर, नगद पाओ

कोरोना वायरस से बचाव के लिए छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में दीपावली पर सरपंचों ने ग्रामीणों के लिए अनोखा ऑफर शुरू किया है। 30 व 31 अक्टूबर को टीका लगवाने वाले ग्रामीणों का लॉटरी निकालकर उन्हें इनाम दिया जाएगा।

0 18

- Advertisement -

बिलासपुर| कोरोना वायरस से बचाव के लिए छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में दीपावली पर सरपंचों ने ग्रामीणों के लिए अनोखा ऑफर शुरू किया है। 30 व 31 अक्टूबर को टीका लगवाने वाले ग्रामीणों का लॉटरी निकालकर उन्हें इनाम दिया जाएगा। इसके साथ ही टीकाकरण के लिए प्रेरित करने वाले पंच व स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं को भी नगद इनाम देने की घोषणा की गई है। इस ऑफर के साथ ही मस्तूरी ब्लॉक में रिकार्ड बनाने की तैयारी चल रही है।

मस्तूरी ब्लाक के सरपंचों ने टीकाकरण के प्रति जागरूकता लाने के लिए नई पहल शुरू की है। उनकी इस पहल पर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने भी टीकाकरण को बढ़ाव देने के लिए अभियान शुरू किया है। अफसर व सरपंच मिलकर ग्रामीणों को टीकाकरण के लिए प्रेरित कर रहे हैं। यही वजह है कि सरपंचों ने टीकाकरण को लेकर दिवाली पर पर्व ऑफर दिया है। ग्राम पंचायत देवरी की सरपंच राम कुंवर ने गांव में पंपलेट प्रकाशित कर घर-घर में इसकी सूचना दी है।

- Advertisement -

इसमें बताया गया है कि 30 से 31 अक्टूबर तक दो दिन में जो लोग टीका लगवाएंगे उन्हें लॉटरी के जरिए इनाम मिलेगा। देवरी ग्राम पंचायत में 30 व 31 अक्टूबर को एनटीपीसी स्कूल भवन में टीकाकरण शिविर का आयोजन किया गया है। कुछ इसी तरह की पहल ग्राम पंचायत रिसदा की सरपंच संतोषी खांडे ने भी की है। उन्होंने टीकाकरण कराने के लिए 50 ग्रामीण लेकर आने पर पंच, रोजगार सहायक व स्वास्थ्य कार्यकर्ता को 5 सौ रुपये इनाम देने की घोषणा की है। इसके अलावा टीकाकरण के लिए भी लॉटरी सिस्टम से ग्रामीणों को इनाम दिया जाएगा।

सरपंचों ने इस संबंध में कलेक्टर डॉ. सारांश मित्तर से भी मुलाकात की थी। उनकी पहल पर उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देशित कर कहा है कि मस्तूरी क्षेत्र में शिविर लगाकर ग्रामीण क्षेत्र में अभियान चलाया जाए।

कलेक्टर ने सराहाः कलेक्टर डॉ. सारांश मित्तर ने ग्रामीण क्षेत्र के सरपंचों के इस पहल की सराहना की है। उनका कहना है कि टीकाकरण को लेकर यह बेहतर प्रयास है। सरपंचों के इस पहल से ग्रामीण टीकाकरण कराने के लिए आगे आएंगे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.