कोरोना रोकथाम के लिए 93 पटवारियों की ग्रामीण क्षेत्रों में लगाई ड्यूटी

कलेक्टर एस भारती दासन ने जारी किया आदेश

0 0

रायपुर| राजधानी रायपुर में कलेक्टर कलेक्टर एस भारतीदासन ने ग्रामीण क्षेत्रों में कोविड-19 के प्रसार रोकने के लिए निर्देश दिए थे। इसके पालन में अनुविभागीय अधिकारी (राजस्व) सह अनुविभागीय दंडाधिकारी रायपुर ने 93 पटवारियों की ड्यूटी ग्रामीण क्षेत्रों में लगाई है। पटवारी कोविड के रोकथाम और बचाव के लिए कार्य करेंगे। उन्होंने इसके लिए क्लस्टर भी बनाएं है। इसमें लिए नायब तहसीलदारों की ड्यूटी लगाई है।

अनुविभागीय अधिकारी प्रणव सिंह ने अनुविभाग रायपुर के अंतर्गत ग्रामीण क्षेत्र के समस्त पटवारियों (नगरीय निगम क्षेत्रों को छोड़कर) को निर्देशित किया है कोविङ-19 संक्रमण का ग्रामीण क्षेत्रों में प्रसार रोकने के लिए व्यापक कार्य करें। इसके तहत उन्होंने 18 एवं 45 वर्ष से अधिक उम्र के नागरिकों को टीकाकरण के लिए प्रोत्साहित करने कहा है। साथ ही बीएलओं के माध्यम से सर्वे कराकर शेष बचे लोगों का टीकाकरण कराने को कहा है।

उन्होंने ग्राम में कंटेनमेंट जोन घोषित होने के दशा में कंटेनमेंट जोन में लागू नियमों का कड़ाई से पालन तय कराने के लिए ग्राम पंचायत के साथ समन्वय करने के निर्देश दिए हैं। इसी तरह कोविड-19 से ग्राम के किसी भी व्यक्ति की मृत्यु की दशा में कोविड-19 प्रोटोकॉल के तहत अंतिम संस्कार तय करने कहा है।

उन्होंने कहा है कि लॉकडाउन अवधि में ग्राम पंचायत से समन्वय कर लागू पाबंदियों का कड़ाई से पालन तय करें।किसी पटवारी के कोविड-19 संक्रमित या अस्वस्थ्य होने की स्थिति में लिंक पटवारी उक्त हल्के में इन कार्यों का संपादन करेंगे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.