रामगढ़ मेला : नवरात्रि पर श्रद्धालुओं के लिए खास इंतजाम

| नवरात्रि के अवसर पर हर साल आयोजित होने वाले रामगढ़ मेला के लिए गुरूवार को जनपद सभा कक्ष उदयपुर में एसडीएम बीआर खाण्डे के नेतृत्व में मेला समिति व्यापारी गण एवं अन्य जनप्रतिनिधियों की एक आवश्यक बैठक का आयोजन किया गया.

0 22

- Advertisement -

उदयपुर| नवरात्रि के अवसर पर हर साल आयोजित होने वाले रामगढ़ मेला के लिए गुरूवार को जनपद सभा कक्ष उदयपुर में एसडीएम बीआर खाण्डे के नेतृत्व में मेला समिति व्यापारी गण एवं अन्य जनप्रतिनिधियों की एक आवश्यक बैठक का आयोजन किया गया.

विगत वर्षां के भांति इस वर्ष भी रामगढ़ में चैत्र नवरात्र के अवसर पर लाखों श्रद्धालुओं के आगमन की संभावना को देखते हुये उक्त बैठक का आयोजन किया गया. बैठक में श्रद्धालुओं के लिए पानी, रुकने की व्यवस्था, महिला और बुजुर्गों को सुलभता से सीढियों तक पहुंचाने का उचित साधन, पार्किंग, रोड लाइट इत्यादि विषयों पर चर्चा की गई.

सीता बैंगरा, पगोड़ा, तुर्रा और सीढ़ी सहित कुल पांच जगह पर पार्किंग व्यवस्था कर पुलिस बल के साथ समिति के लोग रहेंगे, पानी के लिए स्थानीय प्रशासन, विभिन्न समितियों सहित स्थानीय लोगों द्वारा सहयोग प्रदान किया जाएगा. भीड़ बढ़ने की स्थिति में गाड़ियों को सीता बैंगरा और सीढ़ी से पहले ही रोक दिया जायेगा.

- Advertisement -

बढ़ती गर्मी के मौसम को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग द्वारा मेला स्थल पर दो जगहों में कैंप लगाकर श्रद्धालुओं को स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी. रात में पहाड़ी के ऊपर राम जानकी मंदिर के समीप किसी भी व्यक्ति को या दुकानदार को रुकने का इजाजत नहीं दिया जाएगा.

रात 9:00 बजे करीब मंदिर का पट बंद कर दिया जाएगा जोकि दूसरे दिन सुबह चार बजे खुलेगा. बैठक में मेला समिति के लोग, एसडीएम, तहसीलदार, जनपद ऑफिस के अधिकारी, स्थानीय जनप्रतिनिधि व्यापारी बंधु सहित अन्य लोग मौजूद रहे.

deshdigital के लिए क्रांति कुमार रावत

Leave A Reply

Your email address will not be published.