एक ही रात बसना, सांकरा और पिथौरा थाना इलाके में 2 दर्जन चोरियां, चोर CCTV में कैद

मतदान सम्पन्न होते ही शनिवार रात को ही महासमुंद जिले के तीन थाना इलाकों  बसना, सांकरा और पिथौरा थाना में चोरियों की कई वारदात हुई है. बसना शहर में 17 दुकानों के ताले टूटे, वहीं सांकरा में 3 दुकानों, और पेंड्रावन में 15-16 बकरे और पिथौरा के डूमरपाली में सेंधमारी कर 16 बकरे चुराए गये हैं.

0 780

- Advertisement -

पिथौरा|  मतदान सम्पन्न होते ही शनिवार रात को ही महासमुंद जिले के तीन थाना इलाकों  बसना, सांकरा और पिथौरा थाना में चोरियों की कई वारदात हुई है. बसना शहर में 17 दुकानों के ताले टूटे, वहीं सांकरा में 3 दुकानों, और पेंड्रावन में 15-16 बकरे और पिथौरा के डूमरपाली में सेंधमारी कर 16 बकरे चुराए गये हैं. बसना में चोरों के चेहरे दुकानों में लगे CCTV कैमरे में कैद हो गए हैं. बहरहाल   पुलिस जाँच में जुटी हुई है.

मिली जानकारी के अनुसार बीते शनिवार की रात अज्ञात चोरो ने दुस्साहस दिखाते हुए बसना शहर के जनपद पंचायत से लेकर बिजली कार्यालय तक की दुकानों मे देर रात हाथ साफ इसमें बयूटी पार्लर ,फैंसी जनरल स्टोर्स,हार्डवेयर से लेकर किराना दुकान तक शामिल है. चोरों द्वारा इतने वृहद स्तर पर ताले तोड़ने से अनुमान लगाया जा रहा है कि चोरों ने लाखों की नगदी एवम समान पर हाथ साफ किया है.

सीसीटीवी कैमरे मे कैद हुए चोर
चोरों द्वारा चोरी की घटना को अंजाम देते हुए दुकानों के सी सी कैमरों ने कैद कर लिया है. सुबह घटना की सूचना मिलते ही रपट लिखने के पहले ही पुलिस ने दुकानों के सीसी टीवी कैमरे खंगाल कर सम्भावित आरोपी का फुटेज प्राप्त कर लिया.अनुमान के अनुसार 4 से 5 आरोपियों ने घटना को अंजाम दिया होगा.

पुलिस गश्त पर लगा प्रश्नचिन्ह
बसना नगर में कोई डेढ़ दर्जन मुख्यमार्ग की दुकानों के ताले टूटने की घटना से एक ओर व्यापारी दहशत में है और अपने जानमाल को असुरक्षित महसूस कर रहे है वही बसना पुलिस की गश्त की पोल भी खुल गयी है.

- Advertisement -

पिथौरा में सेंधमारी , 16 बकरे ले उड़े 

पिथौरा थाना इलाके के डूमरपाली गाँव में चोरों ने सेंधमारी कर 16 बकरे ले उड़े. चोरों ने मेमनों और बकरियों को छोड़ दिया. एक बकरे की कीमत 8 से 10 हजार की थी. लिहाजा बकरी पालन कर जीवन यापन करने वाले इस ग्रामीण को करीबन डेढ़ लाख का नुकसान उठाना पड़ा है. समाचार लिखे जाने तक  पीड़ित पिथौरा थाने रिपोर्ट दर्ज कराने रवाना हुआ था.

सांकरा में 3 दुकानों के ताले टूटे
वही समीप के ग्राम सांकरा में भी 3 दुकानों का ताला टूटा टूटने की खबर मिल रही है. इनमे फल,किराना दुकान एवं टपरी पर चोरों ने हाथ साफ करने की कोशिश की है. वहीं पेंड्रावन गाँव में 15-16 बकरे चुराने का मामला सामने आया है.

बहरहाल, जिले के तीन थानों  में एक ही रात में इतनी बड़ी संख्या में हुई चोरी ने जिला पुलिस की सक्रियता पर ही  सवालिया निशान  लगा दिया है.  हालांकि पुलिस सीसी कैमरा फुटेज के आधार पर चोरों तक पहुच कार्यवाही भी कर देगी परन्तु एक साथ इतनी बड़ी घटना के लिए पुलिस की लापरवाही से इनकार नहीं किया जा सकता.

deshdigital के लिए रजिंदर खनूजा 

Leave A Reply

Your email address will not be published.