महासमुन्द जिले में हाथी हमले में आज 24 वीं मौत

छत्तीसगढ़ के  महासमुन्द जिले के सिरपुर क्षेत्र में आज पुनः हाथी के हमले से एक ग्रामीण की मौत हो गयी।इस मौत को मिलाकर अब तक जिले में 24 ग्रामीण हाथियों के हमले से मारे जा चुके है।

0 41

महासमुन्द |छत्तीसगढ़ के  महासमुन्द जिले के सिरपुर इलाके में आज पुनः हाथी के हमले से एक ग्रामीण की मौत हो गयी।इस मौत को मिलाकर अब तक जिले में 24 ग्रामीण हाथियों के हमले से मारे जा चुके है।बहरहाल वन विभाग मृतक परिवार को 25 हजार रुपये का तात्कालिक मुआवजा देने की औपचारिकता पूरी करने ग्राम अचानकपुर के लिए रवाना हो चुका है।

वन विभाग के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार आज शाम बंदोरा मार्ग से सायकल से अपने घर अचानकपुर जा रहे 58 वर्षीय नारायण साहू का सामना एक विशालकाय हाथी से हो गया। नारायण को देखते ही हाथी ने पहले उसे सूंड से उठा कर पटक दिया और अपने भारी भरकम पैरों से कुचल डाला।जिससे नारायण की घटना स्थल पर ही मौत हो गयी।यह जिले में हाथियों से मरने वाला 24 वा ग्रामीण था।

- Advertisement -

सुबह ही कराई थी मुनादी
उक्त सम्बन्ध में महासमुन्द के प्रभारी रेंजर एस आर डड़सेना ने बताया कि आज सुबह ही हाथी के बंदोरा के आस पास होने की मुनादी करवा कर सोशल मीडिया में वायरल किया गया था।परन्तु नारायण बाहर कही से आया था शायद इसीलिए उसको जानकारी नही थी और वह हाथी की चपेट में आ गया।बहरहाल घटना की जानकारी मिलते ही वन अमला घटना स्थल पहुच कर शव महासमुन्द जिला अस्पताल ले गए है।

मुआवजा दिया गया-नाविक
इधर महासमुन्द वन विभाग के एस डी ओ एस एस नाविक ने बताया कि हादसे के बाद मृतक परिवार को तात्कालिक सहायता के रूप में 25 हजार रुपये दिए गए है।शेष मुआवजा कार्यवाही पूर्ण होने के बाद दी जाएगी।वन अफसरों ने एक बार पुनः क्षेत्र के ग्रामीणों को हाथी प्रभावित क्षेत्र में नही जाने की अपील की है।आवश्यक होने पर सावधानी से हो जंगल जाने की अपील की है।

deshdigital के लिए रजिंदर खनूजा की रिपोर्ट

Leave A Reply

Your email address will not be published.