अफगान सुरक्षा बल ने तालिबान पर किया प्रहार, एक कमांडर सहित 27 आतंकियों की मौत

अमेरिकी सैनिकों के अफगानिस्तान छोड़ने के फैसले के बाद से तालिबान तेजी से आगे बढ़ रहा है। वहीं, अफगान सुरक्षा बल भी तालिबानी आंतकियों का डटकर सामना कर रहे है।

0 28

- Advertisement -

काबुल । अमेरिकी सैनिकों के अफगानिस्तान छोड़ने के फैसले के बाद से तालिबान तेजी से आगे बढ़ रहा है। वहीं, अफगान सुरक्षा बल भी तालिबानी आंतकियों का डटकर सामना कर रहे है।

अफगान सेना ने फरयाब प्रांत के बाहरी इलाकों में तालिबानियों को निशाना बनाकर हमला किया, इसमें एक कमांडर सहित 27 आतंकियों की मौत हो गई।

अफगानिस्तान के रक्षा मंत्रालय ने शनिवार को ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। मंत्रालय ने ट्वीट किया, अफगानिस्तान नेशनल डिफेंस एंड सिक्योरिटी फोर्स ने फरयाब प्रांत के बाहरी इलाकों में तालिबानियों को निशाना बनाया गया है।

- Advertisement -

इसमें एक कमांडर, एक पाकिस्तानी सहित 27 तालिबानी आतंकी मारे गए। वहीं, हमले में 16 आतंकी घायल हो गए। इस दौरान आतंकियों के हथियार भी नष्ट हो गए।

उधर, राष्ट्रपति अशरफ गनी ने तालिबान से डटकर मुकाबला करने का फैसला किया है। कयास लग रहे थे कि तालिबान के बढ़ते वर्चस्व के बीच राष्ट्रपति अशरफ गनी इस्तीफा दे सकते हैं।

हालांकि, सरकार के सूत्रों ने साफ कर दिया कि वे इस्तीफा नहीं देने वाले है। गनी लंबे समय से तालिबान के सामने डट कर मुकाबला करते रहे हैं और तालिबानी लड़ाकों को भगाने की रणनीति तैयार करते रहे हैं।

तालिबान की कई मांगों में से एक मांग अशरफ गनी को पद से हटने की भी है। वहीं, पाकिस्तान भी अशरफ गनी के पद से हटाए जाने का समर्थक रहा है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.