यूक्रेन में फंसे भारतीयों को लाने बुखारेस्ट में उतरा एयर इंडिया का विमान

यूक्रेन में फंसे भारतीयों को निकालने के लिए मुंबई से निकला एयर इंडिया का विमान शनिवार सुबह रोमानिया की राजधानी बुखारेस्ट में उतरा। यह  फ्लाइट  बुखारेस्ट शहर से करीब 470 छात्रों को वापस लाएगी। वर्तमान में यूक्रेन में लगभग 20,000 भारतीय फंसे हुए हैं जिनमें ज्यादातर छात्र हैं |

0 154

- Advertisement -

नई दिल्ली|  यूक्रेन में फंसे भारतीयों को निकालने के लिए मुंबई से निकला एयर इंडिया का विमान शनिवार सुबह रोमानिया की राजधानी बुखारेस्ट में उतरा। यह  फ्लाइट  बुखारेस्ट शहर से करीब 470 छात्रों को वापस लाएगी। वर्तमान में यूक्रेन में लगभग 20,000 भारतीय फंसे हुए हैं जिनमें ज्यादातर छात्र हैं |

विमान, AI1943, मुंबई हवाई अड्डे से लगभग 3.40 बजे उड़ान भरी और लगभग 10.45 बजे (भारतीय  समयानुसार  )  बुखारेस्ट हवाई अड्डे पर उतरा।  सड़क मार्ग से यूक्रेन-रोमानिया सीमा पर पहुंचे भारतीय नागरिकों को भारत सरकार के अधिकारी बुखारेस्ट ले गए हैं ताकि उन्हें एयर इंडिया की उड़ान से निकाला जा सके।

रोमानिया के रास्ते लाये जा रहे भारतीय छात्र, पहला जत्था रवाना

 

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक  AI1943, जो बोइंग 787 विमान पर संचालित किया जा रहा है, एक बार में 256 यात्रियों को ले जा सकता है। एयर इंडिया शनिवार को बुखारेस्ट और हंगरी की राजधानी बुडापेस्ट के लिए और उड़ानें संचालित करेगी।

- Advertisement -

बता दें 24 फरवरी की सुबह से यूक्रेन के हवाई क्षेत्र को नागरिक विमानों के संचालन के लिए बंद कर दिया गया है और इसलिए, बुखारेस्ट और बुडापेस्ट से निकासी उड़ानें संचालित हो रही हैं।

यूक्रेन   हवाई क्षेत्र  बंद होने से पहले, एयर इंडिया ने 22 फरवरी को यूक्रेन की राजधानी कीव के लिए एक उड़ान संचालित की थी, जिसमें 240 लोग भारत वापस आए थे।

एयर इंडिया ने शुक्रवार रात ट्विटर पर कहा कि वह फंसे हुए भारतीय नागरिकों को वापस लाने के लिए विशेष सरकारी चार्टर उड़ानों के रूप में शनिवार को दिल्ली और मुंबई से बुखारेस्ट और बुडापेस्ट के लिए बी787 विमानों का संचालन करेगी।

इधर बंकरों और मेट्रो स्टेशनों में कई छात्र रहा रहे हैं | वे भारत लौटने के लिए बेताब हैं |

देखें वीडियो

 

 

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.