बीएसएफ जवानों ने तस्कर को 70 बोतल देशी शराब व दो मवेशियों के साथ रंगे हाथ दबोचा

दक्षिण बंगाल फ्रंटियर के सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) जवानों ने नदिया के सीमावर्ती इलाके से एक तस्कर को 70 बोतल देशी शराब व दो मवेशियों के साथ रंगे हाथों गिरफ्तार किया है, जब इसकी सीमा...

0 30

- Advertisement -

कोलकाता| दक्षिण बंगाल फ्रंटियर के सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) जवानों ने नदिया के सीमावर्ती इलाके से एक तस्कर को 70 बोतल देशी शराब व दो मवेशियों के साथ रंगे हाथों गिरफ्तार किया है, जब इसकी सीमा चौकी नूनागंज के इलाके से बंग्लादेश में तस्करी की जा रही थी। बीएसएफ की ओर से एक बयान में बताया गया कि 27 जून की मध्यरात्रि को बल की खुफिया शाखा को सीमा चौकी नूनागंज के इलाके से मवेशी और अन्य प्रतिबंधित सामानों की तस्करी की सूचना प्राप्त हुई। जिसके आधार पर जवानों ने इस इलाके में एक विशेष घात लगाया।

- Advertisement -

रात करीब 1:10 बजे घात लगाए जवानों ने इच्छामती नदी के किनारे केला बागान में कुछ लोगों कोे तीन से चार पशु के साथ तारबंदी की तरफ आते देखा जिनमें से एक ने पास्टिक थैला पकड़ रखा था। अचनाक तस्करों की नजर घात लगाए जवानों पर पड़ी और वो मुड़कर भारत की ओर भागने लगे। लेकिन मुस्तैद जवानों ने उनका पीछा कर एक तस्कर को गिरफ्तार कर लिया। हालाकि उसके बाकी साथी घने अंधेरे और केला बागान की आड़ लेकर भागने में कामयाब हो गए। गिरफ्तार किए गए व्यक्ति के कब्जे से 70 बोतल बंगाल टाइगर नाम की शराब और दो मवेशी जब्त कर आगे की पूछताछ हेतु सीमा चौकी, नूनागंज लेकर आए।

प्रारंभिक पूछताछ में गिरफ्तार किए गए व्यक्ति ने अपनी पहचान हातिम मंडल (62), गांव भजनघाट, थाना- कृष्णगंज, जिला नदिया, पश्चिम बंगाल के रूप में बताई। आगे उसने खुलासा किया कि वह बांग्लादेशी तस्कर मोहमद हमीदुर और भारतीय तस्कर सोना घोष, अभिजीत घोष, व अजगर अली के लिए काम करता है। ये सभी अलग- अलग स्थानों से मवेशी और शराब खरीदकर अपने घरों में रखते है। उन्होंने बताया कि वह इन मवेशी और शराब की बोतलों को नूनागंज के घोषपाड़ा तक लेकर कर आए थे, जहां से बांग्लादेशी तस्कर इस सामान को लेकर जाने वाला था। साथ ही उसने स्वीकार किया कि शराब की तस्करी के लिए उसे 3000 रुपये और मवेशी की तस्करी के लिए प्रति मवेशी 500 रुपये मिले हैं। गिरफ्तार शख्स को जब्त किए गए सामानों के साथ हंसखली थाने को आगे की कानूनी कार्यवाही हेतु सौंप दिया गया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.