Mahindra XUV700 14 अगस्त को शाम 4 बजे लॉन्च होगी

भारत की दिग्गज कार निर्माता महिंद्रा अपनी महिंद्रा एक्सयूवी700 पर से 14 अगस्त 2021 की शाम 4 बजे पर्दा हटाएगी। कंपनी अपनी इस नई फ्लैगशिप एसयूवी को ग्लोबली पेश करने के लिए तैयार है।

0 19

- Advertisement -

नई दिल्ली । भारत की दिग्गज कार निर्माता महिंद्रा अपनी महिंद्रा एक्सयूवी700 पर से 14 अगस्त 2021 की शाम 4 बजे पर्दा हटाएगी। कंपनी अपनी इस नई फ्लैगशिप एसयूवी को ग्लोबली पेश करने के लिए तैयार है।

यह नई एसयूवी कंपनी की पहली गाड़ी होगी, जिसमें ब्रांड का नया लोगो दिया होगा। इसमें कई सेगमेंट फर्स्ट फीचर्स दिए जाएंगे। यह नई एसयूवी भारतीय बाजार में एक्सयूवी500 की जगह लेगी।

महिंद्रा एक्सयूवी700 को नए ग्लोबल एसयूवी प्लेटफॉर्म डब्ल्यू601 पर बनाया गया है। कंपनी का दावा है कि इस नई एसयूवी में ग्राहकों को कई सेगमेंट फर्स्ट फीचर्स मिलेंगे।

रिपोर्ट्स की मानें तो कंपनी अपनी एक्सयूवी700 की बिक्री इस साल सितंबर महीने से शुरू कर सकती है। हालांकि, अभी महिंद्रा की तरफ से इसके लॉन्च को लेकर कोई भी आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है।

इस एसयूवी को महिंद्रा अपने महाराष्ट्र के चकन प्रोडक्शन प्लांट में बना रही है।स्पाई तस्वीरों और रिपोर्ट्स के मुताबिक 2021 महिंद्रा एक्सयूवी700 एसयूवी में सिग्नेचर स्टाइल क्रोम ग्रिल, बड़े अलॉय व्हील्स, अग्रेसिव लुक वाले एलईडी हेडलैंप्स के साथ एलईडी डीआरएल, सी-शेप्स रैपअराउंड एलईडी टेललाइट्स मिलेंगे।

- Advertisement -

वहीं, कार के कैबिन में डिजिटल कंसोल और इंफोटेनमेंट सिस्टम के लिए डुअल स्क्रीन्स, इलेक्ट्रिकली एडजस्टबल फ्रंट सीट्स के साथ मेमोरी फंक्शन, ड्राइव मोड्स, इंजन स्टार्ट-stop, लेवल 1 ऑटोनोमस ड्राइविंग, पैनोरमिक सनरूफ जैसे फीचर्स मिलेंगे।

एक्सयूवी700 एसयूवी में अलेक्सा वर्चुअल असिस्टेंस से लैस नया अड्रेनोएक्स यूजर इंटरफेस मिलेगा। इससे ग्राहक वायस कमांड के जरिए गाड़ी का सनरूफ खोलने से लेकर 3डी म्यूजिक सिस्टम तक को चालू कर सकेंगे।

रिपोर्ट्स के मुताबिक नई महिंद्रा एक्सयूवी700में पेट्रोल और डीजल दोनों का विकल्प मिलेगा। इसमें नया 2.0-लीटर एम स्टालीन टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल यूनिट और नया 2-लीटर का डीजल जैसे दो इंजन मिलेंगे।

दोनों ही इंजन में मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का विकल्प मिलेगा। इसके अलावा इसमें ऑप्शनल ऑल व्हील ड्राइव सिस्टम मिलेगा।

बेहतर राइडिंग अनुभव के लिए इस नई एसयूवी में चार ड्राइविंग मोड्स मिलेंगे। इनमें झीप,झाप और झूम के साथ एक अतिरिक्त कस्टम मोड शामिल है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.