वै‎श्विक रुख और वृहद आंकड़े तय करेंगे शेयर बाजार की ‎दिशा

इस सप्ताह घरेलू शेयर बाजारों की दिशा वैश्विक रुख, वृहद आर्थिक आंकड़ों और कंपनियों के तिमाही प‎रिणामों से तय होगी। विश्लेषकों ने यह राय जताई है।

0 19

- Advertisement -

नई ‎दिल्ली । इस सप्ताह घरेलू शेयर बाजारों की दिशा वैश्विक रुख, वृहद आर्थिक आंकड़ों और कंपनियों के तिमाही प‎रिणामों से तय होगी। विश्लेषकों ने यह राय जताई है।

सरकार इस सप्ताह जून माह के औद्योगिक उत्पादन (आईआईपी) तथा जुलाई के मुद्रास्फीति के आंकड़े जारी करेगी। बाजार ‎विशेषज्ञों का कहना है ‎कि इस सप्ताह सभी की निगाह महत्वपूर्ण आर्थिक आंकड़ों और कंपनियों के तिमाही नतीजों पर रहेगी।

हालांकि बाजार की धारणा मजबूत रहने की उम्मीद है लेकिन औद्योगिक उत्पादन के आंकड़े, मुद्रास्फीति तथा विनिर्माण उत्पादन बाजार की दिशा को प्रभावित करेगा।

- Advertisement -

इस सप्ताह एमआरएफ, एमटेक ऑटो, जिंदल स्टील एंड पावर ‎लिमिटेड, ल्यूपिन, आयशर मोटर्स, टाटा स्टील, ग्रासिम इंडस्ट्रीज, एनबीसीसी और ओएनजीसी के तिमाही परिणाम आने हैं।

इस सप्ताह सभी की निगाह जुलाई के मुद्रास्फीति तथा जून के औद्योगिक उत्पादन के आंकड़ों पर रहेगी। इसके अलावा विदेशी संस्थागत निवेशकों के निवेश के रुख, ब्रेंट कच्चे तेल के दाम और रुपए का उतार-चढ़ाव भी बाजार की दिशा तय करेगा।

इसके अलावार मानसून की प्रगति, तिमाही नतीजे तथा कोविड-19 से संबंधित घटनाक्रम भी आगामी दिनों में बाजार की दिशा तय करेंगे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.