नाल्को द्वारा पहली तिमाही में शुद्ध लाभ 348 करोड़ रु तक पहुंचा

खान मंत्रालय के तहत केंद्रीय सार्वजनिक क्षेत्र उद्यम की एक नवरत्न कम्पनी, राष्ट्रीय एल्यूमिनियम कंपनी लिमिटेड-नालको ने वित्तीय वर्ष 2021-22 की शुरुआत मजबूत वित्तीय और वास्तविक प्रदर्शन के साथ की है।

0 43

- Advertisement -

नई दिल्ली । खान मंत्रालय के तहत केंद्रीय सार्वजनिक क्षेत्र उद्यम की एक नवरत्न कम्पनी, राष्ट्रीय एल्यूमिनियम कंपनी लिमिटेड-नालको ने वित्तीय वर्ष 2021-22 की शुरुआत मजबूत वित्तीय और वास्तविक प्रदर्शन के साथ की है।

30 जून को समाप्त हुई पहली तिमाही में शुद्ध लाभ पिछले वर्ष की इसी अवधि में प्राप्त 16.63 करोड़ रुपये से बढ़कर 347.73 करोड़ रुपये हो गया है।

- Advertisement -

बाजार की अपेक्षाओं को पछाड़ते हुए और चुनौतीपूर्ण कारोबारी माहौल के बीच, कंपनी ने अपने सभी व्यावसायिक क्षेत्रों में उल्लेखनीय प्रदर्शन किया है।

कंपनी को परिचालन से 2474.55 करोड़ रुपये के राजस्व की प्राप्ति हुई है, जो 79.2 प्रतिशत की वृद्धि है। यह प्रदर्शन मुख्य रूप से मजबूत मांग, उच्च उत्पादन, बेहतर प्राप्ति और कम्पनी की प्रभावी क्षमता उपयोग के कारण हुआ है।

उत्पादन के मामले में, नाल्को ने प्रभावशाली प्रदर्शन किया है। खदानों में बॉक्साइट, रिफाइनरी में एल्यूमिना और स्मेल्टर प्लांट में एल्युमीनियम का उत्पादन पिछले वित्तीय वर्ष की पहली तिमाही के दौरान प्राप्त संबंधित आंकड़ों से अधिक है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.