मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को अगले प्रधानमंत्री के रूप में देखना चाहते हैं अखिल गोगोई

तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने असम के विधायक अखिल गोगोई को असम में पार्टी का नेतृत्व करने की पेशकश की है।

0 20

- Advertisement -

कोलकाता। तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने असम के विधायक अखिल गोगोई को असम में पार्टी का नेतृत्व करने की पेशकश की है।

असम के शिवसागर से विधायक और कृषक मुक्ति संग्राम समिति (केएमएसएस) के नेता अखिल गोगोई ने शनिवार को टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी से मुलाकात की और कथित तौर पर उन्हें असम में पार्टी का नेतृत्व करने की पेशकश की गई।

एक रिपोर्ट के मुताबिक, सूत्रों ने बताया कि हालाकि अखिल गोगोई ने अभी अंतिम फैसला नहीं लिया है, लेकिन उन्होंने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को अगले प्रधानमंत्री के रूप में देखने की इच्छा व्यक्त की है।

उन्होंने ममता बनर्जी के लिए खुले तौर पर सम्मान का इजहार किया है। उन्हें “फासीवादी आरएसएस-भाजपा के खिलाफ प्रतिरोध का सबसे बड़ा चेहरा” बताया है।

- Advertisement -

अखिल गोगोई एक कृषि कार्यकर्ता और नवगठित राजनीतिक दल रायजर दल के अध्यक्ष हैं। उन्होंने इस साल शिवसागर निर्वाचन क्षेत्र से असम विधानसभा चुनाव जीता था।

अखिल गोगोई को पहले राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने 2019 में असम में नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) के विरोध प्रदर्शनों की अगुवाई करने के आरोप में गिरफ्तार किया था।

संशोधित यूएपीए (गैरकानूनी विधानसभा रोकथाम अधिनियम) के तहत मामला दर्ज होने के बाद उन्होंने लगभग डेढ़ साल जेल में बिताया। एक विशेष एनआईए अदालत ने पिछले महीने उन्हें सभी आरोपों से मुक्त कर दिया।

अखिल गोगोई ने इस सप्ताह की शुरुआत में टीएमसी सांसद और पार्टी के दूसरे नेता अभिषेक बनर्जी से मुलाकात की थी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.