टाटा ग्रुप की कंपनियों को एसएंडपी ने पॉजिटिव प्रभाव के साथ साख निगरानी में शामिल किया

देश के प्रतिष्ठित औद्योगिक समूह टाटा की विस्तार और प्रगति के मद्देनजर ग्लोबल रेटिंग्स ऐजेंसी एसएंडपी ने शुक्रवार

0 24

- Advertisement -

नई दिल्ली । देश के प्रतिष्ठित औद्योगिक समूह टाटा की विस्तार और प्रगति के मद्देनजर ग्लोबल रेटिंग्स ऐजेंसी एसएंडपी ने शुक्रवार को

इसकी सहायक कंपनियों- टाटा स्टील, टाटा मोटर्स, एबीजेए इन्वेस्टमेंट कंपनी प्राइवेट लिमिटेड, टीएमएल होल्डिंग्स प्राइवेट लिमिटेड और जगुआर लैंड रोवर ऑटोमोटिव पीएलसी के लिए सकारात्मक प्रभाव के साथ साख निगरानी में शामिल किया, जिसका अर्थ है कि इनकी रेटिंग में संशोधन किया जा सकता है।

रेटिंग एजेंसी ने एक बयान में कहा, ‘साख निगरानी संकेत देती है कि हम टाटा समूह की इन कंपनियों और होल्डिंग कंपनी टाटा संस के बीच संबंधों का फिर से मूल्यांकन कर सकते हैं।

- Advertisement -

’ ऐसे में इन कंपनियों की रेटिंग की समीक्षा भी की जा सकती है। एसएंडपी ने टाटा संस की साख गुणवत्ता को ‘दृढ़ निवेश श्रेणी’ का माना है। रेटिंग एजेंसी ने कहा, ‘हम मानते हैं कि टाटा संस और उसकी सहायक कंपनियां हाल के वर्षों में अधिक एकजुट हुई हैं।

पहले हम टाटा संस को समूह के लिए एक गैर सूचीबद्ध निवेश होल्डिंग कंपनी के रूप में मानते थे और समूह कंपनियों की अलग-अलग साख समीक्षा में इसे कोई सीधा समर्थक कारक नहीं मानते थे।

’ एसएंडपी ने कहा कि वह अगले चार से छह सप्ताह में साख निगरानी को पूरा करने की कोशिश करेगा और इस बात पर खासतौर से गौर करेगा कि क्या टाटा संस का समर्थन प्रत्येक इकाई के रणनीतिक महत्व, ब्रांडिंग और समूह में वित्तीय योगदान के आधार पर अलग-अलग हो सकता है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.