पुरी श्रीमंदिर के लिए केंद्र सरकार ने मसौदे को वापस लिया

0 14

भुवनेश्वर| केंद्र सरकार ने आज पुरी श्रीमंदिर के आसपास के सौंदर्यीकरण और विकास कार्यों को प्रतिबंधित करने वाले मसौदे को वापस ले लिया है। केंद्रीय संस्कृति मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल ने इस अधिसूचना को वापस लेने के लिए निर्देश जारी किया है।

केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान सहित बीजद और भाजपा सांसदों के दो अलग-अलग प्रतिनिधियों ने केंद्रीय संस्कृति और पर्यटन मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल से मुलाकात की और राज्य में पुरी श्रीमंदिर और अन्य मंदिरों के लिए राष्ट्रीय स्मारक प्राधिकरण (एनएमए) के मसौदे को वापस लेने की मांग की।

बीजेपी सांसदों ने धार्मिक विश्वासों, ओडियों और हिंदुओं की भावनाओं के मद्देनजर एनएमए द्वारा पुरी श्रीमंदिर के लिए मसौदे को निलंबित करने के लिए केंद्रीय मंत्री पटेल के व्यक्तिगत हस्तक्षेप की मांग की थी।

इसी प्रकार, भर्तृहरि महताब, डॉ सस्मित पात्रा, पिनाकी मिश्रा, अमर पटनायक, सुजीत कुमार और अनुभव मोहंती सहित बीजद सांसदों का एक प्रतिनिधिमंडल भी केंद्रीय मंत्री संस्कृति से मिला और पुरी श्रीमंदिर के लिए एनएमए मसौदे को वापस लेने की मांग की थी।

प्रहलाद सिंह पटेल ट्वीट कर कहा कि ओड़िसा के सांसदों ने भेट कर पुरी से संबंधित नोटिफिकेशन की सूचना दी। यह नोटिफिकेशन चेयरमैन की जानकारी के बगैर जारी किया गया था जिसे तत्काल प्रभाव से वापिस लिया जाता है।

अन्य एक ट्वीट में कहा ओड़िसा के सांसदों ने भेंट की। मैने प्रतिनिधि मंडल को बतलाया कि नोटिफिकेशन को वापिस लेने का निर्देश दे दिया है। पुरी के संबंध में जब भी कोई कार्यवाही करेंगे वह ओड़िया भाषा में आपसी सहमति से होगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.