Citroen C3 SUV जल्द होगी लॉन्च

ऑटोमोबाइल कंपनी सिट्रोएन भारत में एक और कॉम्पैक्ट एसयूवी सिट्रोएन सी3 पेश करने वाली है। कंपनी आगामी 16 सितंबर को सिट्रोएन सी3 से पर्दा उठाएगी। उसी दिन इसे अमेरिकी और यूरोपीय मार्कट के लिए भी अनवील किया जाएगा।

0 14

- Advertisement -

नई दिल्ली । ऑटोमोबाइल कंपनी सिट्रोएन भारत में एक और कॉम्पैक्ट एसयूवी सिट्रोएन सी3 पेश करने वाली है। कंपनी आगामी 16 सितंबर को सिट्रोएन सी3 से पर्दा उठाएगी। उसी दिन इसे अमेरिकी और यूरोपीय मार्कट के लिए भी अनवील किया जाएगा।

सिट्रोएन सी3 भारत में 10 लाख रुपये से कम प्राइस रेंज में लॉन्च हो सकती है और इसकी टक्कर टाटा नेक्सन, ‎किआ सोनेट, मारुती ब्रेजा और हयूदैई वेन्यू जैसी कॉम्पैक्ट एसयूवी से होगी।

सिट्रोएन ने भारत में अपनी नई कॉम्पैक्ट एसयूवी पेश करने की घोषणा करते हुए इनवाइट भेजा है, जिसमें लिखा है कि 16 सितंबर को सिट्रोएन सी3 कॉपेक्ट एसयूवी से पर्दा उठेगा।

इस एसयूवी का प्रोडक्शन भारत में ही होगा और अगले साल यानी 2022 की शुरुआत में इसे भारतीय सड़कों पर उतार दिया जाएगा। फिलहाल भारत में सिट्रोएन की धांसू एसयूवी सिट्रोएन सी5 एयरक्रास एसयूवी की बिक्री हो रही है और इसकी कीमत ज्यादा है।

- Advertisement -

रिपोर्ट के मुताबिक, सिट्रोएन ने हर महीने भारत में 2,750 यूनिट सिट्रोएन सी3के प्रोडक्शन का प्लान बनाया है और हर साल 33,000 यूनिट बनाई जाएगी। इस साल दिसंबर से इस कॉम्पैक्ट एसयूवी का प्रोडक्शन शुरू हो जाएगा।

सिट्रोएन सी3 की संभावित खूबियों की बात करें तो इसमें सिग्नेचर वाइड ग्रिल, डुअल लेयर हेडलैंप, एंगुलर विंडशील्ड, फ्लैट रूफ के साथ ही बंपर और रूफ पर ऑरेंज लेयर और डुअल टोन डायमंड कट अलॉय देखने को मिलेंगे।

कंपनी इस को शानदार फीचर्स के साथ लॉन्च कर सकती है और इसमें यूजर्स के कंफर्ट का भी खास खयाल रखा गया है। सिट्रोएन सी3 काम्पेक्ट एसयूवी में 8 इंच का फ्री-स्टैंडिंग टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, 12.3 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, मल्टी फंक्शनल स्टीयरिंग व्हील जैसे फीचर्स के साथ ही 1.2 लीटर का टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन देखने को मिलेगा, जो कि 130बीएचपी तक की पावर जेनरेट कर सकेगा।

इसे 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और डीसीटी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ पेश किया जाएगा। माना जा रहा है कि यह भारत में पहली ऐसी कार होगी, जो कि फलेक्स फयूल ‎‎‎सिस्टम से लैस हो सकती है।

बता दें कि सिट्रोएन सी3 कांपेक्ट एसयूवी की स्केल मॉडल इमेज पहले ही सामने आ गई है, जिसमें पता चलता है कि यह कार देखने में काफी स्पोर्टी और स्टाइलिश हो सकती है। इसमें सिट्रोएन सी3 एयरक्रास और सिट्रोएन सी5 एयरक्रास एसयूवी जैसी धांसू कारों की झलक दिख सकती है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.