एक्टर विवेक ओबेरॉय को याद आई फिल्म ‘ओमकारा’ की शूटिंग

बालीवुड फिल्म ‘ओमकारा’ के रिलीज के 15 साल हो गए। 28 जुलाई 2006 को रिलीज हुई इस फिल्म को सफल बनाने में इसके फेमस गाने ‘बीड़ी जलाई ले जिगर से पिया’ का बड़ा हाथ था।

0 11

- Advertisement -

मुंबई । बालीवुड फिल्म ‘ओमकारा’ के रिलीज के 15 साल हो गए। 28 जुलाई 2006 को रिलीज हुई इस फिल्म को सफल बनाने में इसके फेमस गाने ‘बीड़ी जलाई ले जिगर से पिया’ का बड़ा हाथ था।

इस गाने की धुन और बोल कुछ ऐसे हैं कि आज भी लोग सुनते ही नाचने लगते हैं। इस फिल्म में सैफ अली खान , करीना कपूर अजय देवगन और विवेक ओबेरॉय जैसे कलाकार थे। इस गाने की शूटिंग भी कम मजेदार नहीं थी। फिल्म के एक्टर विवेक ओबेरॉय ने इस गाने की शूटिंग के दिनों को याद किया।

- Advertisement -

फिल्म के एक्टर विवेक ओबेरॉय ने इस गाने की शूटिंग को याद करते हुए बताया कि ‘विशाल भारद्वाज, गुलजार साहब के पास गए और बोले मुझे इस फिल्म के लिए एक हिट गाना चाहिए। गुलजार साहब तुरंत कुछ लाइनें लेकर आए और सुनाई तो सभी को लग गया कि यह एक शानदार गाना होगा’।

विवेक ओबेरॉय आगे बताते हैं कि ‘जब गाने की शूटिंग हो रही थी उस रात बेहद ठंडी थी, पूरी रात इस गाने की शूटिंग हुई। इस गाने को जैसे ही बजाया जाता सेट पर मौजूद सभी लोग नाचने लगते, ऐसा मैंने पहली बार देखा था। बिपाशा, सैफ, दीपक डोबरियाल और मैं गाने पर झूम रहे थे।

इस गाने की कोरियोग्राफी गणेश आचार्य ने की थी। कड़ाके की ठंड में भी हर कोई इस गाने की शूटिंग को एन्जॉय कर रहा था’।फिल्म ‘ओमकारा’ में बिपाश बसु पर फिल्माया गया गाना ‘बीड़ी जलाई ले जिगर से पिया’ जब भी कहीं बजता है तो लोग थिरकने लगते हैं। इस फिल्म के डायरेक्टर भी चाहते थे कि ऐसा गाना बने जिसके बजते ही सुनने वाले झूम उठे। इस गाने को प्रसिद्ध गीतकार गुलजार साहब ने लिखा है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.