ऑक्सीजन और दवा की कालाबाजारी के खिलाफ एक्शन में ईओयू

12 ऑक्जीसन सिलेंडर के साथ 2 गिरफ्तार

0 2

पटना| ऑक्सीजन और रेमडेसिविर जैसी दवाओं की कलाबाजारी के खिलाफ पुलिस भी एक्शन में आ गई है। आर्थिक अपराध इकाई (ईओयू) ने कालाबाजारी की सूचना पर कार्रवाई और जिला पुलिस से समन्वय के लिए अपने दफ्तर में एक नियंत्रण कक्ष भी स्थापित किया है। यह नियंत्रण कक्ष 24 घंटे काम करेगा। एएसपी विश्वजीत दयाल नियंत्रण कक्ष के प्रभारी बनाए गए हैं। एडीजी ईओयू एनएच खान ने खुद पूरे मामले की समीक्षा कर अधिकारियों को दिशा-निर्देश दे रहे हैं।

ईओयू ने कालाबाजारी करनेवाले की सूचना इक्ट्ठा करने और उनके खिलाफ जिला पुलिस के समन्वय से कार्रवाई के लिए एक टीम भी गठित कर दी है। डीएसपी भाष्कर रंजन को इस टीम का हेड बनाया गया है। वहीं, नियंत्रण कक्ष की स्थापना करने के साथ वहां अधिकारियों और जवानों की ड्यूटी भी लगा दी गई है।

ईओयू ने नियंत्रण कक्ष के लिए एक मोबाइल नम्बर- 8544428427 और लैंडलाइन नम्बर 0612- 2215142 भी जारी किया है। इसके साथ ही एडीजी एनएच खान ने सभी रेंज आईजी-डीआईजी और जिलों के एसपी को ऑक्सीजन और दवाओं की कालाबाजारी रोकने के लिए कानूनी कार्रवाई को कहा है। ईओयू ने आम लोगों के साथ स्वयसेवी संस्थाओं से अपील की है कि वह कालाबाजारी की सूचना पुलिस को दें। सूचना पर त्वरित कार्रवाई की जाएगी।

ईओयू की इस पहल का असर भी दिखने लगा है। मंगलवार को ईओयू ने पत्रकारनगर थाना क्षेत्र के 90 फीट रोड स्थित एक मार्केट में छापेमारी कर 12 ऑक्सीजन सिलेंडर जब्त किया। 50 लीटर की क्षमता वाले इस ऑक्सीजन सिलेंडर को कालाबाजारी के लिए छुपाकर रखा गया था। ऑक्सीजन सिलेंडर की कालाबाजारी करते दो लोगों को रंगे हाथ गिरफ्तार भी किया गया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.