MBBS में दाखिले के नाम पर 12 लाख की ठगी

राजधानी के गांधी नगर थाना इलाके मे स्थित निजी मेडिकल कॉलज मे ग्वालियर निवासी एक व्यक्ति से उसके बेटे ओर भतीजे के एडगिशन के नाम पर दो युवकों द्वारा 12 लाख की ठगी किये जाने का मामला सामने आया है।

0 18

- Advertisement -

भोपाल। राजधानी के गांधी नगर थाना इलाके मे स्थित निजी मेडिकल कॉलज मे ग्वालियर निवासी एक व्यक्ति से उसके बेटे ओर भतीजे के एडगिशन के नाम पर दो युवकों द्वारा 12 लाख की ठगी किये जाने का मामला सामने आया है।

प्रकरण दर्जकर पुलिस शातिर आरोपियो के मोबाइल नंबरों के आधार पर उनकी सुरागशी के प्रयास कर रही है। पुलिस के मुताबिक ग्वालियर निवासी पंकज कुमार सिंघल ने गांधी नगर पुलिस को लिखित शिकायत करते हुए बताया था

कि उनके बेटे आर्यन सिंघल ओर भतीजे तनुत ने नीट की परीक्षा अच्छे नंबरों से पास कर ली थी। इसके बाद वो उनका किसी अच्छे मेडिकल कॉलेज में एडमिशन कराना चाहते थे।

इसी दोरान उनका परिचय रितेश व राहुल नाम के युवकों से हुआ। उन दोनों शातिरो ने पंकज को बताया था कि वे लोग गांधी नगर स्थित एक निजी मेडिकल कॉलेज में काम करते हैं, ओर वो उनके बेटे ओर भतीजे का एडमिशन कॉलेज में करा सकते हैं।

- Advertisement -

उनके जाल मे फसंकर पंकज कुमार ने अपने बेटे और भतीजे का एडमिशन कराने के लिए उनके बातचीत की। जालसाज युवकों ने दोनों के एडमिशन कराने के ऐवज में उनसे 12 लाख रुपये की मांग की।

फरियादी ने अपनी शिकायत मे पुलिस को बताया कि फरवरी 2021 में उन्होने कॉलेज के काउंसलिंग रूम के पास रकम दी थी। इसके बाद भी जब मेडिकल कॉलेज की एडमिशन लिस्ट मे पंकज के बेटे और भतीजे का नाम नहीं आया तो उन्होंने रितेश और राहुल से संपर्क किया लेकिन उनके मोबाइल फोन बंद आने लगे।

इसके बाद परेशान पंकज कुमार ने घटना की शिकायत ग्वालियर पुलिस से की थी। ग्वालियर पुलिस ने जीरो पर धोखाधड़ी का मामला दर्जकर केस डायरी गांधी नगर थाने भेज दी।

केस डायरी मिलने के बाद गांधीनगर थाना पुलिस ने असल कायमी कर मामले की छानबीन शुरू कर दी है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.